जम्मू कश्मीर में एनकाउंटर में सुरक्षा बलों ने ठोक दिए तीन आतंकी, दो दिन में 72 हूरों के पास पहुंचे छह आतंकवादी

कश्मीर में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया

क्राइम रिव्यू

लझनऊ/ जम्मू कश्मीर। जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। यहां सुरक्षाबलों ने कुपवाड़ा में घुसपैठ की कोशिश कर रहे 3 आतंकियों को मार गिराया। तीनों आतंकियों को लश्कर-ए-तैयबा का बताया जा रहा है। इससे पहले बुधवार को बारामूला में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया था। देश के बहादुर जवानों ने पिछले 48 घंटे में छह दहशतगर्दों को 72 हूरों के पास भेज दिया है.

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। यहां सुरक्षाबलों ने कुपवाड़ा में घुसपैठ की कोशिश कर रहे 3 आतंकियों को मार गिराया। तीनों आतंकियों को लश्कर-ए-तैयबा का बताया जा रहा है। इससे पहले बुधवार को बारामूला में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया था।

बताया जा रहा है कि गुरुवार को कुपवाड़ा के जुमागुंड गांव में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई थी। जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक कुपवाड़ा पुलिस को कुछ आतंकियों के जुमागुंड में घुसपैठ की कोशिश करने की सूचना मिली थी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान आतंकियों ने फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने तीनों आतंकियों को मार गिराया। तीनों आतंकियों को लश्कर-ए-तैयबा संगठन का बताया जा रहा है।

बारामूला में जैश के तीन आतंकी मारे गए

इससे पहले बुधवार को जम्मू-कश्मीर के बारामूला में एनकाउंटर हुआ था। इसमें पाकिस्तान से आए तीन आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया। वह आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा हुआ था। हालांकि इस ऑपरेशन में जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक जवान भी शहीद हो गया था। एनकाउंटर को लेकर आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया था कि पूरे कश्मीर में कई जगहों पर नाके लगाए गए हैं। आईजीपी कश्मीर ने बताया कि ये आतंकी उस इलाके में 3-4 महीने से सक्रिय थे, जिसकी हमें तलाश थी। इस मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया था। आईजीपी ने कहा कि इस साल अब तक 25 पाकिस्तानी आतंकवादी मारे गए हैं।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!