डीपीएस जानकीपुरम का छात्र मानस केबीसी की हॉट सीट पर पहुंचा, स्कूल की प्रचार्या ने कहा- मानस ने बढ़ाया मान

मानस 15 से 20 नवंबर को सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ हॉट सीट पर आएंगे नजर

क्राइम रिव्यू
लखनऊ। दिल्ली पब्लिक स्कूल जानकीपुरम में कक्षा कक्षा 10 के छात्र मानस गायकवाड़ टीवी के चर्चित गेम शो “कौन बनेगा करोड़पति” के हॉट सीट पर अपनी जगह बनाने में सफल रहा है। सोनी पर प्रसारित होने वाले केबीसी कार्यक्रम में मानस इसी सप्ताह क्रमशः 15 से 20 नवंबर को सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ हॉट सीट पर नज़र आएंगे।
विद्यालय के प्राचार्या सुश्री नीरू भास्कर ने इस उपलब्धि पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि डीपीएस के छात्र मानस ने स्टूडेंट्स स्पेशल वीक में अपनी प्रतिभा के बल पर देश भर से चयनित कुल 10 छात्र/छात्राओं में अपना स्थान सुरक्षित किया। उन्होंने कहा कि स्कूल परिवार का प्रत्येक सदस्य अपने छात्र की इस विशिष्ट सफलता पर अपार गर्व का अनुभव कर रहा है। मानस के पिता अनिल गायकवाड़ सीडीआरआई में सीनियर प्रिन्सिपल साइंटिस्ट्स और माता गृहणी है। मानस के छोटी बहन भी इसी स्कूल में कक्षा पांच की छात्रा है। मानस के पिता ने अपने बेटे की इस सफलता मे स्कूल के योगदान की प्रशंसा की। इससे पहले इसी स्कूल की छात्रा राशि का चयन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ चंद्रयान 2 की लैंडिंग देखने के लिए हुआ था। अपने विद्यार्थियों की उपलब्धियों पर स्कूल का स्टॉफ खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहा है।
ऐसे हुआ चयन
स्टूडेंट्स स्पेशल वीक के लिए सितंबर माह में एक प्रतियोगिता का आयोजन किया हुआ। जिसमें पूरे देश से लाखों बच्चों ने प्रतिभाग किया। प्रतियोगिता के दूसरे चरण के लिये लगभग आठ हजार छात्रों पहुंचे। अंतिम चरण के लिए इनमें से छह सौ छात्रों को मुंबई बुलाया गया। अंतिम चरण की प्रतियोगिता के बाद केवल 10 छात्रों को चयनित किया गया। जिन्होने शो में फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट मे मुकाबला किया। मानस इसमें भी सफल होकर हॉट सीट पर बैठने का मौका अर्जित किया।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!