तांडव के डायरेक्टर-राइटर के घर पर ताला, प्रोड्यूसर ने ऑफिस छोड़ा: UP पुलिस ने चिपकाया नोटिस

अमेजन प्राइम की वेब सीरिज ‘तांडव’ के मेकर्स के खिलाफ पिछले दिनों लखनऊ में शिकायत दर्ज की गई थी। इस संबंध में जाँच के लिए यूपी पुलिस मुंबई में है। गुरुवार (जनवरी 21, 2020) को यूपी पुलिस की टीम सीरिज के डायरेक्टर और लेखक के घर तथा प्रोड्यूसर के दफ्तर पहुॅंची। लेकिन इनमें से कोई भी नहीं मिला।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, यूपी पुलिस की टीम सीरिज के निर्देशक अली अब्बास जफर के घर पहुँची। वहाँ उन्हें घर पर ताला लगा मिला। यह देख पुलिस ने नोटिस उनके घर के बाहर चिपका दिया।

यूपी पुलिस के अधिकारी अनिल कुमार सिंह ने कहा, ”हमने उन्हें 27 जनवरी को लखनऊ में आईओ (जाँच अधिकारी) के सामने पेश होने के लिए कहा है। उनका घर बंद था और कोई नहीं था, इसलिए हमने वहाँ नोटिस चिपका दिया।”

पुलिस नोटिस देने के लिए तांडव निर्माता हिमांशु मेहरा के दफ्तर भी पहुँची। मगर, वहाँ भी उन्हें कोई नहीं मिला। यूपी पुलिस को कार्यालय पहुँचने के बाद पता चला कि वह जगह खाली कर चुके हैं। पुलिस का कहना है कि वह उन्हें ढूँढने में लगी है।

इसी प्रकार सीरीज के लेखक गौरव सोलंकी के घर जाने पर भी पुलिस को कोई नहीं मिला। घर बंद था इसलिए पुलिस ने 27 जनवरी को लखनऊ में जाँच अधिकारी के समक्ष पेश होने का नोटिस चिपका दिया।

बता दें कि बॉम्बे हाई कोर्ट ने बुधवार को वेब सीरिज ‘तांडव’ के निर्देशक अली अब्बास जफर, अमेजन प्राइम इंडिया की प्रमुख अपर्णा पुरोहित, निर्माता हिमांशु मेहरा और लेखक गौरव सोलंकी को अग्रिम जमानत दी थी। इन सभी के ख़िलाफ़ सीरिज के जरिए लोगों की धार्मिक भावनाएँ आहत करने के आरोप में केस दर्ज है। इसी मामले पर सुनवाई करते हुए बुधवार को न्यायमूर्ति पीडी नाइक ने चारों को गिरफ्तारी से 3 हफ्ते की राहत दी थी।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!