निर्माणधीन टेढ़ीपुलिया फ्लाई ओवरब्रिज पर दर्दनाक हादसा, मिक्सर गाड़ी की चपेट में आने से मजदूर की मौत

स्थानीय लोगों का आरोप-बिना सेफ्टी के काम करते है मजदूर

क्राइम रिव्यू

लखनऊ। विकासनगर थाना क्षेत्र के टेढ़ी पुलिया चौराहा पर बन रहे फ्लाई ओवर ब्रिज पर ट्रांजिस्ट मिक्सर चालक की लापरवाही से मजदूर ओमपाल (25) की दर्दनाक मौत हो गई। यह दर्दनाक घटना मंगलवार को हुई है। 

इंस्पेक्टर विकासनगर अनिल कुमार ने बताया कि टेढीपुलिया चौराहे पर फ्लाई ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य चल रहा है। निर्माण कार्य एसी इंफ्राटेक कम्पनी करा रही है। बदायूं निवासी ओमपाल (25) भी यहां मजदूरी कर रहा था। मंगलवार को दोपहर ओमपाल ट्रांजिट मिक्सर गाड़ी के पास बैठकर पानी पी रहा था। अचानक मिक्सर गाड़ी के चालक अखिलेश कुमार सिंह ने गाड़ी स्टार्ट करके आगे बढ़ा दी। इससे पहले ओमपाल कुछ समझ पाता , वह गाड़ी के पहिये के नीचे आ गया। मजदूरों के शोर मचाने पर चालक ने फिर गाड़ी बैक किया। जिससे गाड़ी का पहिया फिर उसके ऊपर से निकल गया। घटना में ओमपाल की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। घटना की सूचना पर चौकी इंचार्ज सब्जी मंडी विजय सिंह मौके पर पहुंचे और आरोपी चालक अखिलेश को गिरफ्तार कर लिया। इंस्पेक्टर ने बताया कि मृतक के चचेरे भाई धर्मवीर की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

 पहले भी हो चुकी है दुर्घटना

पिछले वर्ष दिसम्बर माह में रामपुर, मछरेहटा, सीतापुर निवासी अली हुसैन (22) फ्लाई ओवर ब्रिज के निर्माण कार्य के दौरान ऊपर से गिरने से गम्भीर रूप से घायल हो गया था। हालात की गम्भीरता को देखते हुए उसे आईसीयू में भर्ती कराया गया था।

बिना सेफ्टी के मजदूर करते हैं कार्य

स्थानीय लोगों ने बताया कि फ्लाई ओवर ब्रिज के निर्माण में लगे मजदूर बिना सेफ्टी बेल्ट व हेलमेट के काम करते हैं। कम्पनी ने जाल भी नही लगा रखा है, इससे मजदूरों को अपनी जान को जोखिम में डालकर काम करना पड़ रहा है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!