नि:शुल्क मारवाड़ी कम्यूनिटी किचन का कमिश्नर रंजन कुमार ने लिया जायजा

7 मई से मारवाड़ी कम्यूनिटी किचन से नि: शुल्क मारवाड़ी थाली जरूरतमंदों में परोस रहा

क्राइम रिव्यू

लखनऊ। कोरोना काल में अग्रवाल समाज की ओर से जरूरतें के लिए संचालित नि:शुल्क मारवाड़ी कम्युनिटी किचन का लखनऊ मंडल के कमिश्नर रंजन कुमार ने जायज़ लिया और इस विपदा के समय किचन से परोसी जा रही मारवाड़ी थाली की प्रशंसा भी की। अग्रवाल समाज के लोगों की भी इस तरह के सामाजिक कार्य के लिए प्रशंसा की।

7 मई से चल रही है किचन

बताते चले कि अग्रवाल समाज कोरोना महामारी के समय पिछली 7 मई से मारवाड़ी कम्यूनिटी किचन से नि: शुल्क मारवाड़ी थाली जरूरतमंदों में परोस रहा है। 21 वें दिन लखनऊ मंडल के कमिश्नर रंजन कुमार मोती नगर, अग्रवाल काॅलेज में चल रही कम्यूनिटी किचन का निरिक्षण करने पहुंचे।

भोजन की परखी गुणवत्ता

कमिश्नर ने किचन का भलीभाँति जायजा लिया. उन्होंने किचन की स्वच्छता को देखा। देखा कि
खाना कैसे से बनाया जा रहा है। उसकी गुणवत्ता को परखा। भोजन वितरण की व्यवस्था का तरीका भी समझा। वहाँ उपस्थित रजिस्टर को भी उन्होंने देखा। बाद में उन्होंनें भोजन की गुणवत्ता को जानने के लिए फोन करके भोजन पाने वालों से पता भी किया। इसी क्रम में राजाजीपुरम निवासी महिला प्रियंका गुप्ता से जानकारी ली।

सात्विक भोजन परोसा जा रहा है

नि:शुल्क मारवाड़ी थाली अभियान के संयोजक नीलेश अग्रवाल टाटा व अनिल अग्रवाल ने बताया कि समाज की ओर से शहर के प्रमुख अस्पतालों थाली वितरित किया जा रहा है। भोजन स्विग्गी जिनी के माध्यम से लोगों के घर तक पहुंचाया जा रहा है। भोजन शुद्ध शाकाहारी है। बगैर प्याज और लहसुन के शुद्ध देसी घी से निर्मित बाटा जा रहा है।

रोज 1200 थालियां परोसी जाती है

उन्होंने बताया कि लगभग 1200 सौ थालियां प्रतिदिन तैयार की जाती हैं। अग्रवाल समाज की बहनों एवं महिलाओं के द्वारा भोजन की पैकिंग की जाती है।
भोजन मे आज कढ़ी चावल, आलू शिमला मिर्च की सब्जी, पांच बदाम, रोटी और पानी की बोतल का वितरण किया गया।

मारवाड़ी युवामंच भी बाट रहा है पूड़ी-सब्जी

वहीं मारवाड़ी युवा मंच अवध द्वारा अनुराग अग्रवाल के संयोजन मे 2000 पैकेट पूरी सब्जी के विभिन्न स्थानों पर वितरित किए गए।

इन लोगों का मिल रहा है सहयोग

इस कार्य में मनोज हवेलिया,मंत्री, महाराजा अग्रसेन पब्लिक स्कूल, भारत भूषण गुप्ता,मनोज जिंदल, रमा जिंदल, सुनील अग्रवाल, अभिषेक अग्रवाल ,आसित अग्रवाल, प्रदीप खेतान ,अभिषेक का सहयोग मिल रहा है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!