प्रसपा के कोषाध्यक्ष डॉ सन्दीप मौर्या ने CBSE एग्जाम कैंसल होने पर जताई खुशी, 12वी पर भी शीघ्र निर्णय लेने की मांग

यूपी सरकार से 10वीं व 12वीं बोर्ड परीक्षा को आगे बढ़ाने व स्कूलों को अस्थाई कोविड अस्पताल बनाने की मांग

क्राइम रिव्यू
लखनऊ। कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार ने सीबीएसई की 10वीं की परीक्षाएं रद्द करने और 12वीं की स्थगित करने का फैसला लिया है। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के प्रदेश कोषाध्यक्ष व श्री सांई हास्पिटल के एमडी डॉ सन्दीप मौर्या ने इस बात पर खुशी जाहिर की है। उन्होंने 12वीं कक्षा की परीक्षा के बारे में भी अंतिम निर्णय लेने की वकालत करते हुए कहा कि जून तक छात्रों को बेवजह के दबाव में रखने का कोई मतलब नहीं है।
भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर को देखते हुए केंद्र सरकार ने केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की 10वीं बोर्ड परीक्षाओं को रद्द और 12वीं की परीक्षाओं को आगे के लिए टाल दिया है। सरकार के इस फैसले पर डॉ सन्दीप मौर्या ने खुशी जाहिर की है, डॉ मौर्या बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए पहले ही बोर्ड परीक्षाओं को रद्द या स्थगित करने की वकालत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि यूपी सरकार को भी 10वीं व 12वीं बोर्ड परीक्षा को स्थगित या आगे बढ़ा देना चाहिए। साथ ही इन स्कूलों को कोरोना संक्रमित मरीजो के लिए अस्थायी अस्पताल में बदल देना चाहिए, जिससे संक्रमित मरीजों को बेहतर देखभाल के साथ अस्पतालों में जगह के संकट से भी छुटकारा मिल जाए।
उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार ने देश भर में कोविड-19 महामारी के बढ़ते मामलों के मद्देनजर बुधवार को सीबीएसई की 10वीं कक्षा की परीक्षा रद्द कर दी, जबकि 12वीं कक्षा की परीक्षा स्थगित करने का फैसला किया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में और केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, केंद्रीय शिक्षा सचिव तथा अन्य शीर्ष अधिकारियों की मौजूदगी में हुई एक बैठक में इस बारे में फैसला लिया गया।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!