प्रोफेसर ने छात्राओं को पढ़ाया पाठ, बोले- राष्ट्रप्रेम ही सबसे बड़ा धर्म

नेताजी सुभाष चंद्र बोस महिला महाविद्यालय अलीगंज में 'राष्ट्र धर्म एवं राष्ट्रवाद' विषय पर आयोजित हुई संगोष्ठी

क्राइम रिव्यू
 
लखनऊ। राष्ट्रप्रेम ही सबसे बड़ा धर्म होता है। युवा पीढ़ी में राष्ट्रप्रेम भाव एवं कृत्य दोनों में होना चाहिए तभी आजादी के अमृत महोत्सव का मूल भाव सफल होगा। यह बात आरएमपी पीजी कॉलेज सीतापुर के प्राचार्य प्रोफेसर जयवीर सिंह ने शुक्रवार को नेताजी सुभाष चंद्र बोस महिला महाविद्यालय अलीगंज में ‘राष्ट्र धर्म एवं राष्ट्रवाद’ विषय पर आयोजित एक संगोष्ठी में कही।
आजादी की 75वी वर्षगांठ के अवसर पर मनाये जा रहे अमृत महोत्सव केे अंर्तगत आयोजित संगोष्ठी में प्रोफेसर ने अपना सारगर्भित एवं प्रभावपूर्ण वक्तव्य दिया। इस अवसर पर महाविद्यालय की प्राचार्य एवं कार्यक्रम अध्यक्ष प्रोफेसर अनुराधा तिवारी ने कहा कि जिसका अन्य खाया जिसकी हवा में सांस ली और जिस देश ने व्यक्ति के अस्तित्व को संजोया संभाला, उस देश के प्रति कृतज्ञता प्रत्येक छात्रा का कर्तव्य है।
डॉ भास्कर शर्मा ने अपनी भावपूर्ण कविता से सभी का ध्यान आकर्षित किया।
इस अवसर पर ‘भारतीय स्वतंत्रता संग्राम – पूर्वजों की संघर्ष गाथा’ विषय पर महाविद्यालय में एक निबंध प्रतियोगिता भी आयोजित की गई। जिसमें 40 छात्राओं ने प्रतिभाग किया।
डॉ रश्मि बिश्नोई ने समारोह का संचालन किया। डॉ शालिनी श्रीवास्तव ने सभी का धन्यवाद ज्ञापन किया। इस अवसर पर डॉ बृजबाला मिश्रा, डॉ शिवानी श्रीवास्तव डॉ पूनम वर्मा, डॉ सविता सिंह, डॉ राघवेंद्र, डॉ शरद, डॉ विनीता, डॉ श्वेता, डॉ भास्कर शर्मा समेत बड़ी संख्या में छात्राएं एवं समस्त महाविद्यालय स्टाफ उपस्थित रहा।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!