बरेली में पंक्चर वाला निकला करोड़पति , अब कोठी पर चला बाबा का बुलडोजर; जानें कौन से अवैध कारोबार से बनाई सम्पति

एसपी ग्रामीण ने बताया कि पुलिस को पैन कार्ड से पता चला कि इस्लाम खान और उसके परिवार के लोगों ने इनकम टैक्स रिटर्न में बड़ी रकम दिखाई थी

कोठी पर चला  बाबा का बुलडोजर

क्राइम रिव्यू

बरेली/लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बरेली में टायर पंचर बनाने वाला शख्स करोड़पति निकला। पंचरवाले के शाही रहन-सहन का इनपुट मिला तो पुलिस ने उनकी निगरानी शुरू कर दी। इसके बाद अनपढ़ आरोपी के शातिर दिमाग की आपराधिक वारदात से पुलिस भी हैरान रह गई। पुलिस को पता चला कि स्मैक ड्रग्स की तस्करी की अवैध कमाई से उसने शोरूम और कोठी समेत करीब 7 करोड़ की संपत्ति बना ली।

शहर के नकतिया क्षेत्र निवासी इस्लाम खान अनपढ़ और बेरोजगार था। उन्होंने बरेली में ही दिल्ली-लखनऊ हाईवे पर टायर पंक्चर बनाने के लिए खोखा (गुमटी) रखा था। इस काम से कम आय होने के कारण उनका घर उनका साथ देने लगा। इस दौरान इस्लाम कुख्यात तस्कर लिटिल लंगड़ा के संपर्क में आया। फिर उसने पंचर की दुकान की आड़ में छोटे लंगड़े के लिए ड्रग्स और स्मैक की तस्करी शुरू कर दी।

पंचर वाले की हैं बाइक शोरूम और कोठियां

स्मैक के काले धन से एक साल में इस्लाम ने करोड़ों की संपत्ति बना ली। अधिकांश संपत्ति पर इस्लाम ने अपनी पत्नी और बेटों के नाम पर कर लगाया था। इन पैसों से इस्लाम ने एक बाइक शोरूम भी खुलवाया था, जिसे पुलिस के साथ मिलकर हाल ही में बीडीए ने कार्रवाई करते हुए ध्वस्त कर दिया था।

पुलिस के सामने आया इस्लाम का नाम

दरअसल, कुछ समय पहले बरेली पुलिस ने स्मैक तस्कर छोटा लंगड़ा और उसके भतीजे को स्मैक करते हुए रंगे हाथों पकड़ा था। पुलिस ने आरोपी को जेल भेजकर मामले की जांच शुरू कर दी। जांच के दौरान इस्लाम खान नाम का एक व्यक्ति पुलिस के सामने आया। जब उनसे पूछताछ की गई तो पता चला कि इस्लाम पंचर बनाने का काम करता है। हालांकि, उसकी लाइफस्टाइल और कपड़ों के चलते पुलिस को उस पर शक हुआ।

शक के आधार पर निगरानी शुरू की

एसपी देहात राजकुमार अग्रवाल के आदेश पर स्थानीय थाना पुलिस ने इस्लाम खान पर नजर रखनी शुरू कर दी। लेकिन पुलिस को कुछ नहीं मिला। फिर इस्लाम खान के आधार कार्ड की जांच की गई तो उनके पैन कार्ड के सारे रिकॉर्ड सामने आए।

पैन और आधार कार्ड से आय का खुलासा

एसपी ग्रामीण ने बताया कि पुलिस को पैन कार्ड से पता चला कि इस्लाम खान और उसके परिवार के लोगों ने इनकम टैक्स रिटर्न में बड़ी रकम दिखाई थी, जो कुछ ही देर में आई थी। जब पुलिस ने पंक्चर किए इस्लाम खान से आय का स्रोत पूछा? तो पूरा मामला सामने आया कि कैसे उसने ड्रग्स की तस्करी में करोड़ों की संपत्ति जमा कर ली थी।

इनकम टैक्स रिटर्न में दिखी बड़ी रकम

एसपी देहात ने बताया है कि हमने उनके आधार कार्ड का इस्तेमाल उनके पैन कार्ड की डिटेल जानने के लिए किया था। जांच में हमें जो पता चला वह बहुत दिलचस्प था, क्योंकि इस्लाम और उसके परिवार के आयकर रिटर्न में एक बड़ी राशि दिखाई गई, जो हाल ही में उनके खातों में आई है। पूछताछ में यह भी पता चला कि इस्लाम ने हाईवे पर एक बहुमंजिला इमारत बनाई थी और बाइक शोरूम भी खोला था।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!