बीजेपी में शामिल होंगे हार्दिक पटेल, कांग्रेस को बड़ा झटका देने की तैयारी

हार्दिक का बीजेपी में शामिल होना पाटीदार राजनीति के लिए अहम, हार्दिक पटेल 2015 में गुजरात में पाटीदार आरक्षण आंदोलन का मुख्य चेहरा थे

क्राइम रिव्यू
लख़नऊ/नई दिल्ली। गुजरात में पाटीदार समाज के नेता हार्दिक पटेल 2 जून को बीजेपी में शामिल होंगे। उन्होंने हाल ही में कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था। वह गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष थे, लेकिन उपेक्षा के कारण नाराज हो रहे थे। वह गांधी नगर स्थित भाजपा मुख्यालय पहुंचने के बाद पार्टी में शामिल होंगे। समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में हार्दिक पटेल ने 2 जून को बीजेपी में शामिल होने की पुष्टि की है। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल मौजूद रहेंगे और उन्हें भाजपा की सदस्यता दिलाएंगे। भाजपा हार्दिक पटेल के भाजपा में शामिल होने को एक भव्य कार्यक्रम में बदलना चाहती है।

बताया जा रहा है कि हार्दिक पटेल के साथ 15 हजार अन्य लोग भी बीजेपी में शामिल होंगे। हार्दिक का बीजेपी में शामिल होना पाटीदार राजनीति के लिए अहम माना जा रहा है। हार्दिक पटेल 2015 में गुजरात में पाटीदार आरक्षण आंदोलन का मुख्य चेहरा थे। कांग्रेस में उनके प्रवेश के बाद पार्टी को विश्वास था कि उसे पाटीदार समुदाय का समर्थन मिलेगा, लेकिन 2017 के विधानसभा चुनाव में अपेक्षाकृत बेहतर प्रदर्शन के बाद भी वह सत्ता से दूर रही।

चुनाव से पहले कांग्रेस को लगा झटका

अब उनके भाजपा में जाने के बाद चुनाव से पहले कांग्रेस के लिए यह झटका है। यह पहले से ही नेताओं के लगातार पलायन से जूझ रहा है। हालांकि हार्दिक पटेल को लेकर बीजेपी की ओर से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। वहीं पाटीदार आंदोलन के दौरान एक मामले को लेकर कोर्ट ने हार्दिक को राहत दी थी। ऐसे में हार्दिक के चुनाव लड़ने का रास्ता भी साफ हो गया है। ऐसे में अब यह तय हो गया है कि हार्दिक पटेल बीजेपी के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ेंगे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!