मुकेश अंबानी के घर के बाहर जिस स्कॉर्पियो कार में रखे थे विस्फोटक, उसके मालिक की मिली लाश

देश के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी के मुंबई आवास ‘एंटीलिया’के बाहर मिली कार के मालिक की मौत हो गई है। पुलिस ने शुरुआती जांच में खुदकुशी का शक जताया है।

देश के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी के मुंबई आवास ‘एंटीलिया’के बाहर मिली कार के मालिक की मौत हो गई है। पुलिस ने शुरुआती जांच में खुदकुशी का शक जताया है।

जानकारी के अनुसार शुरुआती जांच में स्कॉर्पियों कार मालिक मनसुख हिरेन की आत्महत्या का शक जाहिर किया जा रहा है। हालांकि अभी तक खुदकुशी की वजह का पता नहीं लगाया जा सका है। 

बता दें, उस संदिग्ध ग्रीन कलर की स्कॉर्पियो कार से पुलिस को जिलेटिन की 20 छड़ें और कागज का एक नोट मिला था। इसके साथ एक कागज के नोट मिला था जिसमें मुकेश अंबानी और उनके परिवार को धमकी दी गई थी।

मुंबई पुलिस के जांच में यह सामने आया था  कि संदिग्ध ने एक महीने तक रेकी की थी। और साजिश के लिए इस्तेमाल ग्रीन कलर की स्कॉर्पियो कार फरवरी को चोरी हुई थी।  इस गाड़ी के मालिन ने इसकी शिकायत भी दर्ज कराई थी। जिसके मुताबिक, 17 फरवरी 2021 को गाड़ी मुंबई – एरोली सर्विस रोड से चोरी हुई थी।

मुंबई पुलिस के जांच में यह सामने आया है कि जिस संदिग्ध स्कॉर्पियो कार में जिलेटिन की 20 छड़े मिली थीं। उस गाड़ी का रिजस्ट्रेशन नंबर मुंकेश अंबानी के सुरक्षा के काफिले में किसी वाहन से मैच करता है। 

इधर, मुंबई में मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के संदिग्ध कार में जिलेटिन मिलने के मामले में क्राइम ब्रांच ने कई अहम खुलासे किए हैं।  पुलिस के मुताबिक इस मामले में इस सफेद इनोवा कार की तलाश की जा रही है जो अंबानी के घर के पास तक आई थी। सफेद इनोवा कार पर भी फर्जी नंबर प्लेट लगी हुई थी जिसे ट्रेस किया जाना बाकी है। यह इनोवा कार रात के तकरीबन 3 बजे मुंबई के मुलुंड टोल नाके को पार करके ठाणे की तरफ चली गई। यह पूरी घटना सीसीटीवी में रिकॉर्ड है।

क्राइम ब्रांच के अनुसार अब तक 20 से 25 लोगों से पूछताछ हो चुकी है। जिलेटिन कहां से आया है उसकी जांच कर रहे हैं। आस-पास के इलाकों में CCTV वीडियो की जांच जारी है। संदिग्ध इनोवा कार की तलाश जारी है।

मुंबई क्राइम ब्रांच के साथ साथ एनआईए भी इस मामले में जांच कर रही है। पुलिस ने इस मामले में आतंकी एंगल से इनकार नहीं किया है। हालांकि अभी तक किसी गुट ने जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन मौके से एक चिट्ठी बरामद हुई है जिसमें मुकेश अंबानी को धमकी दी गई थी।  क्राइम ब्रांच को जांच में कई सुराग हाथ लगे हैं

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!