यासीन मलिक की सजा को लेकर दिल्ली-एनसीआर में हो सकते हैं आतंकी हमले, सिक्योरिटी एजेंसियों ने जारी किया अलर्ट

यासीन मलिक की सजा से दहशत में आए आतंकी संगठन

क्राइम रिव्यू

विवेक पाण्डेय

लखनऊ। सुरक्षा एजेंसियों के अलर्ट के बाद दिल्ली पुलिस, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और तमाम सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं और ऐसे इनपुट पर नजर बनाए हुए हैं। तिहाड़ जेल में यासीन मलिक की भी उम्रकैद मिलने के बाद सुरक्षा बढ़ा दी गई है। दिल्ली-एनसीआर में बड़ा आतंकी हमला हो सकता है। अलगाववादी नेता यासीन मलिक को सजा देने को लेकर सुरक्षा एजेंसियों ने दिल्ली-एनसीआर में आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया है। देश के खुफिया विभाग की ओर से आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया गया है। दिल्ली पुलिस को खुफिया विभाग से 6-7 संवेदनशील अलर्ट मिले हैं। जिसमें लिखा है कि यासीन मलिक को सजा दिए जाने के विरोध में दिल्ली-एनसीआर में आतंकी हमला किया जा सकता है। इस खबर के बाद दिल्ली पुलिस अलर्ट मोड पर आ गई है।

देश की राजधानी इंटेलिजेंस एजेंसी के अलर्ट के मुताबिक दिल्ली आतंकियों के निशाने पर है। कहा गया है कि यासीन मलिक को दोषी करार दिए जाने के बाद दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट जारी किया गया था। बताया गया है कि यासीन मलिक और उसके करीबी आतंकी संगठनों के समर्थक दिल्ली को सीमा पार से हिलाकर रख देने की योजना बना रहे हैं। दिल्ली पुलिस ने एहतियात बरतना शुरू कर दिया है। खुफिया विभाग के अलर्ट के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल अलर्ट मोड पर है।

खुफिया एजेंसी को मिल रहा है आतंकी अलर्ट

यासीन को दोषी करार दिए जाने के बाद से खुफिया एजेंसी आईबी को लगातार आतंकी अलर्ट मिल रहा है। अलर्ट में यह भी कहा गया है कि आतंक विरोधी कदम उठाए जाएं, खासकर टू व्हीलर पर नजर रखी जाए, बिना नंबर प्लेट वाले दोपहिया वाहनों और कारों पर कड़ी नजर रखी जाए। यासीन को दोषी ठहराए जाने के दिन से आईबी ने 6 से 7 अलर्ट दिए हैं। जिसमें कहा गया है कि ऐसे इनपुट्स हैं कि यासीन मलिक से प्रभावित लोग दिल्ली एनसीआर में सीमा पार से आतंकी हमले कर सकते हैं। अलर्ट में कहा गया है कि ये हमले तिहाड़ जेल नं. में बंद अलगाववादी नेता यासीन मलिक को दोषी ठहराए जाने के विरोध में हो सकते हैं।

जेल नंबर सात में है यासीन मलिक

आईबी के अलर्ट के बाद दिल्ली पुलिस, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और तमाम सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं और ऐसे इनपुट पर नजर बनाए हुए हैं। तिहाड़ जेल में यासीन मलिक की सुरक्षा भी उम्रकैद मिलने के बाद बढ़ा दी गई है ताकि वह खुद कोई नुकसान न कर सकें। अभी यासीन जेल नंबर 7 में एक अलग बैरक में है, उसकी बैरक बदलनी है या नहीं, यह भी सुरक्षा के मद्देनजर तय किया जा रहा है।

यासीन मलिक की सजा से दहशत में आए आतंकी संगठन

यासीन मलिक की सजा के ऐलान के बाद जम्मू में खुशी का माहौल है। लोगों ने ढोल बजाकर कोर्ट के इस फैसले का स्वागत किया। इसलिए मलिक को उम्रकैद की सजा सुनाए जाने के बाद श्रीनगर में शोक है। लोगों के चेहरे उदास हैं। हालात को काबू में रखने के लिए श्रीनगर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। हर तरफ पुलिस और सैनिकों का पहरा लगा हुआ है। बता दें कि एनआईए ने कोर्ट से यासीन मलिक को फांसी देने की मांग की थी। यासीन ने 10 मई को अपना अपराध कबूल कर लिया था। उन्होंने कहा था कि वह अपने ऊपर लगे आरोपों का सामना नहीं करना चाहते हैं।

आतंकियों के निशाने पर दिल्ली-एनसीआर!

यासीन ने कोर्ट में कहा था कि 1994 में हथियार छोड़ने के बाद से उन्होंने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के सिद्धांतों का पालन किया। इसके बाद से ही वह कश्मीर में गैर-सिंह राजनीति कर रहे हैं। कोर्ट में उन्होंने कहा था कि अगर खुफिया जानकारी बताती है कि 28 साल में वह किसी आतंकी गतिविधि या हिंसा में शामिल रहा है तो वह राजनीति से भी संन्यास ले लेगा। अब उसे उम्रकैद की सजा सुनाई गई है, जिसके बाद दिल्ली आतंकियों के निशाने पर आ गई है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!