यूपी में भी 12 वीं बोर्ड की परीक्षा रद्द, 26 लाख छात्र छात्राओं को राहत

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में कोरोना पर टीम-9 की बैठक के बाद 12वीं बोर्ड परीक्षा को रद्द करने के निर्णय लिया गया

क्राइम रिव्यू
लखनऊ। सीबीएसई के बाद यूपी सरकार ने भी राज्य बोर्ड की 12वीं कक्षा की परीक्षाएं रद्द करने का फैसला किया है। प्रदेश की उप मुख्यमंत्री व माध्यमिक शिक्षा मंत्री डॉ दिनेश ने गुरुवार को यह जानकारी दी। परीक्षा रद्द होने से करीब 26 लाख छात्र छात्राओं को राहत मिली है। देश में कोरोना से बिगड़े हालात भले ही काबू में आते दिखाई दे रहे हों, लेकिन स्थिति इतनी भी अनुकूल नहीं है कि जिंदगी सामान्य हो सके। वैक्सीनेशन के बीच संक्रमण का खतरा अब भी बरकरार है। शायद यही वजह है कि केंद्र सरकार ने सीबीएसई 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं रद्द करने का फैसला लिया। सीबीएसई के अलावा आईसीएसई 12वीं बोर्ड के एग्जाम भी रद्द कर दिए गए हैं। ये दोनों बड़े बोर्ड के एग्जाम रद्द होने के बाद अब सबकी नजरें उत्तर प्रदेश की बोर्ड परीक्षा पर थी।
गुरुवार को लोकभवन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में कोरोना पर टीम-9 की बैठक के बाद 12वीं बोर्ड परीक्षा को रद्द करने के निर्णय लिया गया।
इस फैसले पर मुहर लगी।  बैठक में  डिप्टी सीएम और माध्यमिक शिक्षा मंत्री दिनेश शर्मा भी मौजूद रहे। बैठक के बाद उप मुख्यमंत्री डॉ शर्मा ने परीक्षा रद्द होने की जानकारी दी गई। उन्होंने कहा कि छात्र छात्राओं के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए प्रदेश सरकार ने यह फैसला किया है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!