लखनऊ : गुड़म्बा में सिर कटी लाश मिलने से हड़कंप, हत्यारों की तलाश में जुटी पुलिस टीम

देर शाम मृतक की शिनाख्त ननका (35) के रूप में हुई। अवैध सम्बन्धो समेत कई बिंदुओं पर पुलिस पड़ताल में जुटी

क्राइम रिव्यू
 
लखनऊ। गुड़म्बा के जाहिरापुर के एक प्लाट में शनिवार सुबह सिर कटा शव मिलने से हड़कंप मच गया। मौके पर लोगों की भारी भीड़ भी जुट गई। लोगों ने पुलिस को इस घटना की सूचना दी, जिसके बाद पहुंची पुलिस ने मौके पर जांच पड़ताल की। पुलिस ने युवक के कटे सिर की भी काफी तलाश की लेकिन कटा सिर नहीं मिल सका। वहीं युवक के शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया है। देर शाम शव की पहचान ननका (35) के रूप में हो गईं।
एडीसीपी उत्तरी प्राची सिंह ने बताया कि सुबह करीब 7:30 बजे इलाके के लोगों ने पुलिस को जाहिरापुर के एक खाली प्लाट में किसी युवक का शव पड़ा होने की सूचना दी थी। शव एक चादर में रस्सी से बंधा हुआ था। मौके पर पहुंची पुलिस ने जब चादर खोलकर देखा तो उसके होश उड़ गए। शव का सिर नहीं था। मृतक की उम्र करीब 35 वर्ष लग रही है। शरीर पर एक पिंक रंग की शर्ट और हाफ लोवर था। पुलिस ने मृतक की शिनाख्त का प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं मिली। देर शाम मृतक की पहचान ननका (35) के रूप में हुई है। मृतक के सिर की तलाश में आसपास का इलाका खंगाला गया, पर कुछ भी पता नहीं चल सका।
मृतक की कलाई पर दिल का टैटू और डीएस था लिखा
प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक मृतक के पास से एक पॉकेट डायरी मिली है। डायरी देखने मे नई लग रही है। डायरी के सिर्फ दो पन्नों में कुछ मोबाइल नम्बर लिखा था। एक वकील का विजिटिंग कार्ड भी मिला है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि मृतक के बांए हाथ की कलाई में दिल का टैटू और डीएस लिखा हुआ था। लोगों ने मृतक के सीतापुर का निवासी होने की आशंका जताई है। पुलिस इन बिंदुओ पर भी जांच कर रही है।
मृतक के पास मिले मोबाइल का उपयोग कर रहा था मजदूर, पुलिस ने हिरासत में लिया
पुलिस ने मृतक के पास से मिली पॉकेट डायरी में लिखे नम्बर की पड़ताल की तो उसकी लोकेशन घटना स्थल के पास मिली। मोबाइल स्विच ऑफ था। क्राइम टीम ने मोबाइल के आईआईएमआई नम्बर को सर्विलांस पर ले लिया। मोबाइल में दूसरा सिम डाला गया था जिसपर दूसरे मोबाइल नम्बर से कॉल आई थी। जांच टीम मोबाइल की लोकेशन को ट्रेस करते हुए कॉल करने वाले शख्स के पास पहुँच गई। पुलिस ने वहां से मृतक का मोबाइल इस्तेमाल कर रहे मजदूर को हिरासत में लिया। पूछताछ ने मजदूर ने बताया कि मोबाइल शव के पास पड़ा था। उसने मोबाइल से सिम निकालकर फेंक दिया और अपना सिम डाल लिया।
अवैध सम्बन्धों समेत कई बिंदुओं पर जांच शुरू
एसीपी गाजीपुर सुनील शर्मा ने बताया कि हत्या के खुलासे के लिए कई टीमें लगाई गई है। ऐसी सम्भावना है कि हत्या कही और करके शव को ठिकाने लगाने का प्रयास किया जा रहा था। घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। घटना के समय एक संदिग्ध साइकिल से चक्कर लगाता नजर आ रहा है। पुलिस के मुताबिक हत्या के पीछे अवैध सम्बन्धों समेत कई बिंदुओ पर जांच की जा रही है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!