लखनऊ में जुगल किशोर सर्राफा के यहां हुई चोरी का खुलासा, करोड़ो का माल बरामद

लखनऊ। अमीनाबाद थाना क्षेत्र के जुगल किशोर सर्राफा के वहां सेंध लगाकर करोड़ो रुपए के सोना चांदी जेवरात हीरे मोती की चोरी मामले में आखिरकार पुलिस ने कामयाबी हासिल कर ही ली। सर्राफा के वहां हुई चोरी मामले में पुलिस ने तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया है। जिनके पास से लूटा हुआ 10 किलो से अधिक सोना और लाखों रुपए के हीरे जवाहरात बरामद हुए हैं। यही नहीं चोरों के पास से चोरी किए गए नगद 70 लाख रुपए भी बरामद हुए हैं। राजधानी लखनऊ में यह पहली घटना नहीं थी जब जुगल किशोर सर्राफा के वहां सेंध लगाकर चोरी की घटना को अंजाम दिया गया हो इससे पहले भी महानगर स्थित उनकी शॉप पर चोरों ने लाखों रुपए की घटना को अंजाम दिया था।

 

राजधानी में करोड़ों की चोरी पुलिस का सर दर्द बन गई थी। जिसको देखते हुए पुलिस के आला अधिकारियों ने जल्द से जल्द इस घटना का खुलासा करने की बात कही थी। वही आज पुलिस ने जुगल किशोर सर्राफा के वहां 2 दिन पहले हुए करोड़ों की चोरी का खुलासा करते हुए तीन अपराधियों को धर दबोचा है। चोरी की घटना के बाद पुलिस द्वारा लगातार आसपास लगे हुए सीसीटीवी कैमरों की मदद से चोरों को तलाश कर रही थी। इसी बीच पुलिस को मुखबिर की सूचना से पता चला कि सर्राफा के वहां चोरी की घटना को अंजाम देने वाले शातिर अपराधी चोरी के माल का बंटवारा करने वाले हैं। पुलिस ने मुखबिर पर यकीन करते हुए पूरी जानकारी ली तो पता चला चोरी की घटना को अंजाम देने वाले थाना सहादत गंज क्षेत्र के अंबरगंज में है।

बाजारखाला अनूप कुमार के कुशल नेतृत्व में प्रभारी निरीक्षक अमीनाबाद धर्मेन्द्र सिंह यादव,
प्र०नि० कैसरबाग, प्र०नि० सहादतगज, प्र०नि० ठाकुरगज आति०नि० थाना अमीनाबाद
राजदेव मिश्रा, सर्विसाल टीम एवं पूर्व से गठीत टीम ने जब मौके पर पहुंचकर उस मकान को घेरा जिसमे अपराधी चोरी के सामान का बंटवारा कर रहे थे। जैसे ही मुखबिर ने पुलिस को इशारा किया पुलिस ने मकान के अंदर घुस कर तीनों अपराधियों को पकड़ने की कोशिश की लेकिन बताया गया कि एक अपराधी भाग कर मकान की छत पर पहुंच गया और छत से कूद पड़ा जिसके चलते उसके पैर मे चोट आ गयी। पुलिस द्वारा हिरासत में लिए गए सभी तीनों शातिर अपराधियों से पुलिस ने पूछताछ की तो तीनों ने अपना जुर्म कुबूल किया। वहीं पकड़े गए अपराधियो से नाम पता पूछने पर एक ने अपना नाम शोएब पुत्र मो0 असमद अंसारी नि0 470/42 खदरा
सीतापुर रोड मसालची टोला थाना हसनगंज लखनऊ उम 28 वर्ष बताई तो दूसरे ने अपना नाम सबरूद्दीन असारी उर्फ शेरा पुत्र शफीउदीन अंसारी अम्बरगंज थाना सहादतगज लखनऊ और उम्र 30 वर्ष बताई तो वही तीसरे ने अपना नाम अंसारी अनहद पुत्र चितू अंसारी निवासी कैम्पयेल रोड मरीमाता सरकार हास्पिटल थाना ठाकुरगंज लखनऊ का बताया। वही पकड़े गये अपराधियो से पुलिस द्वारा कड़ाई से पूछताछ की गयी तो उन्होंने बताया कि जुगुल किशोर सर्राफा अमीनाबाद की तिजोरी काटकर सोना चांदी. हीरे आदि के आभूषण ,नगदी व एक अदद पिस्टल चोरी किये थे। जिस आज हम लोग बटवारा करके बेचने के फिराक में थे कि आप लोगों ने पकड़ लिया। पकड़े गये अपराधियो के कब्जे से 10.159 किलो सोना, 70 लाख 62 हजार 620 रूपये नगद, 10 लाख के हीरा पन्ना मोती पुखराज नीलम मूंगा नग के साथ एक अदद पिस्टल, 6 अदद कारतूस 0.25 बोर, तीन अदद मोबाइल व एक स्कूटी यूपी 32 केयू 7919 बरामद हुई है। चंद दिनों में करोड़ों रुपए की चोरी की का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया है कि थाना स्थानीय पर भी दर्ज हुआ मुकदमा में चोरी हुए सामान को भी बरामद किया गया है। यही नहीं पकड़े गए अपराधियों से जब पुलिस ने गहनता से पूछताछ की तो थाना ठाकुरगंज क्षेत्र के प्रयाग आयल स्टोर में जनवरी महीने में और मिश्री की बगिया में हुई चोरी की घटना के साथ 2020 मार्च में महानगर स्थित इसी सर्राफा मालिक की दुकान पर चोरी की घटना को अंजाम देने की बात कुबल की है। वही इस करोड़ों रुपए की चोरी का खुलासा करते हुए पुलिस कमिश्नर ने खुलासा करने वाली पुरुष टीम को ₹50000 पुरस्कार देने की भी घोषणा की है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!