लखनऊ : सिगरेट पीने की घर में शिकायत की धमकी देने पर दोस्त को मार डाला

गुडम्बा इलाके की घटना, पुलिस ने शव बरामद कर हत्यारोपी नाबालिग को पकड़ा

क्राइम रिव्यू
लखनऊ। गुडम्बा इलाके में सिगरेट पीने के आदी दोस्त की घर मे शिकायत करने की धमकी देना किशोर को भारी पड़ गया। नाराज दोस्त ने किशोर की गला दबा कर हत्या कर दी और शव को प्लॉट में बने एक कमरे में ईंटों के नीचे दबा दिया। मृतक के पास मौजूद चार हजार रुपये भी आरोपी ने ले लिए। सोमवार को पुलिस ने नाबालिग हत्यारोपी को पकड़ने के बाद उसकी निशानदेही पर शव को बरामद कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।
सीतापुर के बिसवा निवासी निरंकार गुड़म्बा इलाके में झोपड़ी डालकर  पत्नी मंजू, बेटे सौरभ (14) व गौरव (12) के साथ रहकर मजदूरी करता है। निरंकार के अनुसार उनका बेटा सैराभ कुमार (14) शुक्रवार की सुबह करीब 7 बजे  चार हजार रुपये लेकर 15 वर्षीय दोस्त के साथ मंडी जाने की बात कहकर निकला था। दोपहर तक न लौटने पर तलाश शुरू की गई। कुछ पता न चलने पर परिजनों ने अनहोनी की आशंका जताते हुए पुलिस को सूचना दी थी।
सीसीटीवी फुटेज में आरोपित के साथ जाता दिखा था सौरभ
मृतक सौरभ के पिता ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया है। निरंकार का आरोप है कि सीसीटीवी फुटेज में सौरभ आरोपी के साथ जाता हुआ दिखाई दिया था। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर सौरभ के बारे में पूछताछ की और उसे छोड़ दिया। मां मंजू का आरोप था कि आरोपी युवक की मां एक दरोगा के यहां काम करती है। इसलिए गुडम्बा पुलिस आरोपी के साथ सख्ती नही की। अगर आरोपी के साथ सख्ती से पूछताछ की होती तो शायद उनके बेटे की जान बच सकती थी।
कमिश्नर की फटकार के बाद हरकत में आई पुलिस
निरंकार पत्नी मंजू और गांव के एक किसान नेता लालता प्रसाद के साथ सोमवार को कमिश्नर ऑफिस जाकर घटना बताई। कमिश्नर ऑफिस से गुड़म्बा पुलिस को फटकार लगाई गई। जिसके बाद गुड़म्बा पुलिस हरकत में आई और आरोपी को दोबारा हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की। जिसके बाद आरोपी की निशानदेही पर गुड़म्बा गांव के एक खाली प्लॉट से सौरभ का शव बरामद किया गया।

भट्टे के पास प्लाट में बने एक खाली कमरे को दोनों ने बनाया था अड्डा
इंस्पेक्टर गुडम्बा फरीद अहमद ने बताया कि पूछताछ करने पर आरोपी ने बताया कि  गांव में ही भट्टे के पास एक प्लाट है। जिसकी चारों ओर से बाउंड्री बनी हुई है। प्लाट में एक कमरा भी बना हुआ है। दोनो किशोर अक्सर बाउंड्री फांदकर प्लाट में बने कमरे में सिगरेट पीते और मोबाइल पर लूडो खेलते थे। उस दिन भी वह दोनों वहां गए थे। आरोपी किशोर के मुताबिक वह सौरभ के साथ मोबाइल पर लूडू खेलने लगा। खेल के दौरान सौरभ ने उसका मोबाइल ले लिया था। विरोध करने पर उसने सिगरेट पीने के बारे में उसके घर मे शिकायत करने की धमकी दी। इससे नाराज होकर उसने गला दबाकर हत्या कर दी। सौरभ बच न जाए, इसलिए पास की दुकान से ब्लेड लाकर उसकी हाथ की नसें भी काट दी। फिर शव को कमरे में ईंटों के नीचे दबा कर फरार हो गया। सौरभ के पास मौजूद चार हजार रुपये भी आरोपी ने निकाल लिए, जिससे उसने अपनी उधारी चुकता की थी।
बेटे की हत्या पर मां व बाप का रो रोकर बुरा हाल
निरंकार पत्नी मंजू के साथ कमिश्नर आफिस से लौटकर अभी गुडम्बा थाने पहुंचे ही थे कि इसी बीच गुड़म्बा पुलिस उसके मासूम बेटे के शव को लेकर थाने पहुंच गई। बेटे का शव देखकर माँ मंजू वही बेसुध होकर गिर गई। उसे उम्मीद नहीं थी जो उसका बेटा अब इस दुनिया मे नहीं रहा। पिता निरंकार के भी आंसू रुकने का नाम नहीं ले रहे थे।  गांव में जैसे सौरभ की हत्या की खबर पहुंची,  बड़ी संख्या में गांव के लोग थाने पहुँच गए।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!