सहारा स्टेट में चोरों ने चार घरों के ताले तोड़े, एक घर से नगदी समेत लाखों की चोरी

जानकीपुरम पुलिस मुकदमा दर्ज कर जांच में जुटी, बढ़ती चोरियों से कालोनी वासियो ने प्रदर्शन कर जताई नाराजगी

क्राइम रिव्यू
लखनऊ। जानकीपुरम स्थित सहारा स्टेट में चोरियां का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। बेखौफ चोरों ने बीती 22 जुलाई को सहारा स्टेट के न्यू  मल्हार में चार घरों के ताले तोड़ दिए। गनीमत यह रही कि चोर सिर्फ एक घर मे चोरी करने में सफल हो सके। चोरों ने घर में रखे 2 लाख कैश व ज्वैलरी पर हाथ साफ कर दिया। मकान मालिक के वापस आने पर चोरी का पता चला। जिसके बाद जानकीपुरम पुलिस को सूचना दी गई। वही कालोनी में लगातार हो रही चोरियो के विरोध में सहारा स्टेट्स ओनर रेजिडेंट एसोसिएशन के बैनर तले कालोनी के लोगों ने मार्च निकाला और मेंटीनेंस आफिसर से अपनी शिकायत दर्ज कराई।
जानकीपुरम के सहारा स्टेट कालोनी के न्यू मल्हार निवासी स्वप्निल सिंह ने बताया कि वह अपने परिवार के साथ 22 जुलाई को हरैया, बस्ती गए थे। इसी बीच घर की खिड़की की ग्रिल काटकर चोर घर मे घुस गए। चोरो ने घर मे रखा दो लाख की नगदी व दो सोने की चेन, तीन अंगूठी, दो कान के टाप्स व अन्य सामान चोरी कर लिया। घर वापस आने और अंदर रखा सामान बिखरा देखकर गृह स्वामी को चोरी की जानकारी हुई। पीड़ित ने एसोसिएशन के सचिव आई मिश्रा समेत अन्य सदस्यों को चोरी की जानकारी दी।
तीन अन्य घरों के भी तोड़े ताले
चोरी के सूचना पर एसोसिएशन के सचिव व अन्य लोग मौके पर पहुंचे। एसोसिएशन के सदस्यो ने जांच पड़ताल शुरू की तो तीन अन्य घरों के भी ताले टूटे हुए थे। लेकिन चोर दरवाजे पर इण्टर लॉकिंग के कारण घर के अंदर घुसने में सफल नहीं हो सके। यह सभी घर वाले भी परिवार के साथ शहर से बाहर गए हुए थे।
 
थाने पर दी तहरीर, आरोपियों के जल्द गिरफ्तारी की मांग
एक घर में लाखों की चोरी व तीन अन्य में चोरी के प्रयास से कालोनी के लोग नाराज हो गए। जिसके बाद दर्जनों कालोनीवासी जानकीपुरम थाने पहुंचे। उन्होंने थाना प्रभारी इंस्पेक्टर कुलदीप सिंह गौर को कालोनी में बढ़ती चोरियों के बारे में जानकारी दी। पीड़ित स्वप्निल सिंह ने घर मे हुई चोरी की तहरीर दी। जिसके बाद इंस्पेक्टर फ़ोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और चोरी से जुटे साक्ष्य जुटाए।
 
चोरों की करतूत सीसीटीवी में कैद, तीन चोरों ने दिया चोरी को अंजाम

चोरी की जांच में लगी पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली है। न्यू मल्हार के एक घर के पास लगे सीसीटीवी के कैमरे में चोरो की करतूत कैद हो गई।  कैमरे में तीन चोर नजर आ रहे हैं, जो घर के दरवाजे को तोड़ने का प्रयास कर रहे हैं। इनके चेहरे भी साफ नजर आ रहे हैं। हालांकि बाद कैमरे की जानकारी होने सभी ने चेहरे ढककर कैमरे का मुंह भी दूसरी तरफ कर दिया।

कॉलोनीवासियों ने मार्च निकालकर किया प्रदर्शन, दर्ज कराई शिकायत
न्यू मल्हार में चोरी की घटना से यहां के निवासियों के मन में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर आक्रोश है। नाराज लोगों ने एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ मिलकर कालोनी में पैदल मार्च निकाला और अपना विरोध दर्ज कराया। इसके बाद एसोसिएशन ने कालोनी की देखभाल के जिम्मा सम्भालने वाले मेंटीनेंस आफिसर से मुलाकात की। कालोनी के लोगों ने बढ़ती चोरी की घटना ओर नाराजगी जताई और सुरक्षा बढ़ाने का अनुरोध किया।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!