सेना भर्ती में नौकरी न मिलने से परेशान युवक ने पुलिस को फ़ोन कर बोला- ताजमहल में रखा है बम किसी भी समय हो सकता है विस्फोट, सिरफिरा युवक गिरफ्तार

क्राइम रिव्यू
लखनऊ। सेवन वंडर्स ऑफ द वर्ल्ड की श्रेणी में शामिल ताजमहल में गुरुवार को विस्फोटक रखे जाने की सूचना पर खलबली मच गई। दोपहर लगभग 11 बजे यूपी 112 के कंट्रोल रूम में एक अज्ञात फोन कॉल द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि ताजमहल के अंदर बम रखा है, जो कुछ देर बाद ब्लास्ट हो जायेगा। ताज महल में बम होने की खबर के बाद पूरे पुलिस-प्रसाशन में हड़कंप मच गया। इस सूचना के बाद बीडीएस के साथ सीआइएसएफ की टीम तत्काल एक्शन में आ गई।
एसपी प्रोटोकॉल शिव राम यादव ने बताया कि फोन कॉल ट्रेस करने के बाद सूचना देने वाले की लोकेशन फिरोजाबाद में मिली। फिरोजाबाद से एक सिरफिरे ने फोन करके बम की झूठी सूचना दी थी। आरोपी को पकड़ लिया गया है और पूछताछ जारी है। धमकी देने वाला शख्स पुलिस भर्ती की तैयारी कर रहा है।
एस पी ने बताया कि उसने अज्ञात व्यक्ति ने फ़ोन पर पुलिस से कहा कि मैं ताजमहल में बम लगा दूंगा। सेना को बुला लूंगा और इलाहाबाद व लखनऊ छावनी को भी बम से उड़ा दूंगा। सेना भर्ती में पेपर लीक हुआ है।
वहीं सुरक्षा को देखते हुए बड़ी संख्या में पहुंचे पर्यटकों को भी बाहर ही रोका गया।
सीआइएसएफ व पुलिस प्रशासन अलर्ट हो गया और सुबह करीब 9.30 बजे ताजमहल से पर्यटकों को बाहर निकाल दिया गया। ताजमहल के पूर्वी व पश्चिमी गेटों को बंद कर दिया गया। इसके साथ ही आसपास का बाजार भी बंद करा दिया गया। बम निरोधक दस्ता ने मौके पर पहुंच कर तत्काल पड़ताल की। पूरे परिसर की छानबीन की। लगभग 2 घंटो तक चले तलाशी अभियान में पुलिस को कोई बम नहीं मिला है। इसके बाद गेटों को पर्यटकों के लिए खोल दिया गया।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!