होटल “सपना क्लार्क्स इन” में केक मिक्सिंग सेरेमनी का आयोजन

होटल के महाप्रबंधक वैभव सिंह ने कहा कि केक मिक्सिंग एक रस्म है जो यूरोप से आती है।

क्राइम रिव्यू
लखनऊ। क्रिसमस की तैयारियों के बीच गुरुवार को विकास नगर स्थित होटल सपना क्लार्क्स इन में वार्षिक केक मिक्सिंग सेरेमनी का आयोजन किया गया। इस दौरान होटल के कर्मचारियों और मेहमानों ने स्प्रिट के साथ प्लम केक के लिए सूखे मेवे और नट्स के मिश्रण में भाग लिया।
होटल के महाप्रबंधक वैभव सिंह ने कहा कि केक मिक्सिंग एक रस्म है, जो यूरोप से आती है। जिसमें मिश्रण को बड़े कंटेनरों में खाली कर दिया जाता है और बीच-बीच में हिलाते हुए क्रिसमस से पहले कई दिनों तक संग्रहीत किया जाता है। इस परंपरा का पालन दुनिया भर में किया जाता है। क्रिसमस के मौसम की शुरुआत होती है जो समृद्ध और शानदार क्रिसमस केक के बिना अधूरा है। जितने अधिक हाथ इसमें जाएंगे, केक का स्वाद उतना ही बेहतर होगा।
मेहमानों को एप्रन, दस्ताने और सांता कैप सौंपने के साथ केक मिश्रण शुरू हुआ। इसके बाद शेफ, होटल के अन्य स्टाफ सदस्य और मेहमान सामग्री को मिलाने के लिए एक साथ आए। एक बड़े कंटेनर में फलों और मेवों को जोड़ने और स्प्रिट डालने के साथ प्रक्रिया शुरू हुई। फिर मिश्रण को उछाला गया और तब तक घुमाया गया जब तक कि वे अच्छी तरह मिक्स न हो जाएं। क्रिसमस की साज-सज्जा और लाइव क्रोनिंग ने इस आयोजन के सौहार्द में काफी इजाफा किया।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!