ह्यूमन वेलफेयर इक्वल जस्टिस संस्था ने लॉक डाउन में 250 लोगों को भोजन के पैकेट, पानी व मास्क बांटे

संस्था द्वारा सिविल हॉस्पिटल, मेडिकल कॉलेज, बलरामपुर हॉस्पिटल समेत राजधानी के विभिन्न कोविड अस्पतालों में जरूरतमंदों को पहुंचाई राहत

क्राइम रिव्यू

लखनऊ। वैश्विक महामारी कोरोना में मंगलवार को ह्यूमन वेलफेयर इक्वल जस्टिस संस्था द्वारा सिविल हॉस्पिटल, मेडिकल कॉलेज, बलरामपुर हॉस्पिटल समेत राजधानी के के विभिन्न कोविड अस्पतालों में जरूरतमंदों को भोजन के पैकेट, पानी व मास्क वितरित किया गया। संस्था द्वारा कोविड-19 के सभी प्रोटोकॉल के पालन के बीच भोजन तैयार कर कोविड-19 मानकों के अनुरूप ही उसका वितरण करवाया जा रहा है।

संस्था के संस्थापक हेमन्त कुमार मिश्रा ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना से रिकवरी के लिए आवश्यक है कि मरीजों को पौष्टिक भोजन मिलता रहे। साथ ही उनकी देखभाल करने वालों के लिए भी पौष्टिक भोजन ही बचाव का बड़ा आधार है। ऐसे में अगर मरीज अस्पताल में भर्ती हो तो भोजन एक बड़ी समस्या बन जाता है। इस कठिनाई को ध्यान में रखते हुए संस्था द्वारा 250 लोगों को भोजन के पैकेट का वितरण किया गया। श्री मिश्रा ने कहा कि करोना की इस बार की लहर ने हर शख्स को जैसे परेशान और लाचार कर रखा है। जिनके परिजन कोरोना से संक्रमित होकर अस्पताल पहुंच चुके हैं, उनके लिए खाना पीना सब कुछ दूभर हो चुका है। साथ ही लॉक डाउन की वजह से अस्पतालों के आसपास की दुकानें ना खुलने से उनकी स्थिति और विकट हो चुकी है। ऐसे में संस्था द्वारा मरीजों और तीमारदारों के लिए राहत पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है।

कार्यक्रम के दौरान संस्था के संस्थापक हेमंत कुमार मिश्रा के साथ संरक्षक मनीष जैन, जिलाध्यक्ष सीतापुर सत्येंद्र कुमार शुक्ला, जिलाध्यक्ष उन्नाव अभिषेक मिश्रा, विवेक पाण्डेय, उमेश यादव, राघवेंद्र सिंह यादव, कुंवर प्रताप सिंह, सत्येंद्र यादव व शुभम गुप्ता उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!