बलिया जिले में पिछले 24 घंटों में 14 लोगों की मौत, भीषण गर्मी से कुल मरने वाले मरीजों की संख्या हुई 69

क्राइम रिव्यू: उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में भीषण गर्मी और लू के कहर से मौतों का सिलसिला लगातार जारी है। जिला अस्पताल में भर्ती होने और इलाज के दौरान भी लोगों की मौत हो रही है। पिछले 24 घंटों में 178 मरीज जिला अस्पताल में भर्ती हुए है, जिसमें से 14 लोगों की मौत हो गई है। जो विभिन्न बीमारियों से ग्रसित होकर जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती किए गए। जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। जिला अस्पताल में भर्ती मरीजों के मौतों के डराने वाले आंकड़े मिले है। आंकड़ों के मुताबित 15 जून को 23, 16 जून को 21, 17 जून को 11 और 18 जून को 14 मरीजों की मौत हो गई है। अब तक कुल 69 मरीजो की मौत हुई है।

सीएमओ का कहना है कि गर्मी ज्यादा है, जिसकी वजह से मरीजों की संख्या बढ़ी है। 178 मरीज कल जिला अस्पताल में भर्ती हुए है। उनकी देखरेख की जा रही है 24 घंटे में 14 मौतें हुई है जो विभिन्न बीमारियों से ग्रसित थे। इसकी वजह से उनकी मृत्यु हुई है। फिलहाल बाकी मरीजों की अच्छी देखभाल की जा रही हैं, स्थिति कंट्रोल में है, किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं है। जो वृद्धावस्था के हमारे पेशेंट हैं उनकी वजह से संख्या बढ़ गई है। मरीजों की मौत क्यों हो रही है, इस बात की जानकारी जांच रिपोर्ट से हो सकती है।

और भी पढ़ें: बलिया जिले में भीषण गर्मी और लू से 57 लोगों की मौत, हटाए गए मुख्य चिकित्सा अधीक्षक

जिला अस्पताल में पिछले दिनों हुई अप्रत्याशित मौतों के कारणों की जांच करने लखनऊ से जांच टीम रविवार को बलिया पहुंची। टीम ने अस्पताल में भर्ती मरीजों के रक्त ,यूरीन आदि के नमूने भी लिए। ज्यादातर मरीजों में बुखार, सांस व सीने में दर्द की शिकायत दर्ज की गई। जिला अस्पताल में संवाददाताओं से बातचीत में संचारी विभाग के निदेशक डॉ. एक. के. सिंह ने बताया कि सभी मरीजों में प्रथम दृष्टया सीने में दर्द व सांस फूलने की समस्या देखने को मिल रही है। ज्यादातर मरीज इन समस्याओं से ग्रसित हैं। उन्होंने बताया कि मरीजों के अनुसार सबसे पहले उन्हें सीने में दर्द हुआ फिर उन्हें बुखार हो गया और सांस फूलने लगी। मरीजों के रक्त, यूरीन, सीरम व स्टूल के नमूने लिए जाएंगे व उनकी जांच की जाएगी। सभी जांचों की रिपोर्ट आने के बाद ही किसी निष्कर्ष तक पहुंचा जा सकता है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!