कन्नौज से अखिलेश यादव और अमेठी से राहुल गांधी लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, 1 मई को अमेठी से भर सकते हैं पर्चा

क्राइम रिव्यू:- कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। पार्टी ने इसके लिए मुहर लगा दी है। सूत्रों का दावा है कि राहुल गांधी 1 मई को अमेठी से नामांकन फाइल कर सकते हैं। वहीं, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव कन्नौज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। इसके लिए वह आज यानी गुरुवार को नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।

रायबरेली लोकसभा सीट पर कांग्रेस प्रियंका गांधी को उतारेगी या नहीं, इस पर अभी सस्‍पेंस बना हुआ है। पार्टी की तरफ से अभी इस पर फैसला नहीं लिया जा सका है। बताया जा रहा है कि 27 अप्रैल को कांग्रेस अमेठी और रायबरेली सीटों के उम्‍मीदवारों का ऐलान कर सकती है। गौरतलब है कि 2019 में राहुल गांधी ने दो सीटों से चुनाव लड़ा था। केरल के वायनाड सीट से वह जीत गए थे पर अमेठी से हार मिली थी। इस बार भी वह वायनाड से चुनाव मैदान में हैं।

अमेठी सीट कांग्रेस का गढ़ रही है। 1967 से हुए आम चुनावों में 13 बार कांग्रेस और दो बार बीजेपी ने यहां से जीत हासिल की है। 2004, 2009 और 2014 में राहुल गांधी लगातार यहां से जीतकर संसद पहुंचे थे। 2019 के चुनाव में बीजेपी की स्‍मृति इरानी से उन्‍हें हार का सामना करना पड़ा था। इस बार भी राहुल गांधी और स्मृति ईरानी के बीच मुकाबला होगा और देखना होगा कि अमेठी सीट पर किस की जीत होती है। स्मृति ईरानी 29 अप्रैल को भाजपा प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन दाखिल करेंगी।

 

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!