डोवर बोस्टन स्कूल के बच्चों ने ली गौरैया संरक्षण की शपथ

चैतन्य वेलफेयर फाउंडेशन की ओर से आधार खेड़ा, कुर्सी रोड स्थित स्कूल में हुआ कार्यक्रम का आयोजन

क्राइम रिव्यू
लखनऊ। चैतन्य वेलफेयर फाउंडेशन की ओर से आधार खेड़ा स्थित डोवर बोस्टन स्कूल में गौरैया संरक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में चैतन्य वेलफेयर फाउंडेशन की प्रमुख ओम सिंह ने बच्चों को गौरैया संरक्षण की आवश्यकता पर विस्तार से जानकारी दी। इस मौके पर गौरैया से जुड़ी क्विज प्रतियोगिता के विजेताओं को फाउंडेशन की ओर से वर्ड हाऊस व उपहार प्रदान किया गया। विद्यालय प्रबंधक अर्चना त्रिपाठी व विद्यालय प्रधानाचार्य सुषमा श्रीवास्तव द्वारा फाउंडेशन की प्रमुख ओम सिंह का माल्यार्पण व स्मृति चिन्ह प्रदान कर स्वागत किया गया। कार्यक्रम में बच्चों द्वारा गौरैया संरक्षण पर कविता तथा हिंदी व अंग्रेजी व्याख्यान प्रस्तुत किए गए।
विद्यालय की अध्यापिका सरिता चौधरी द्वारा गौरैया संरक्षण पर आधारित इंग्लिश स्किट को बच्चों ने बहुत मोहक तरह से प्रस्तुत किया। फाउंडेशन की प्रमुख ओम सिंह ने गौरैया संरक्षण पर कुछ महत्वपूर्ण तथ्य प्रस्तुत किए। जिसे छात्रों ने बड़े ही ध्यान से सुना। तत्पश्चात एक क्विज प्रतियोगिता भी हुई। जिसमें पायल, दीपांशी,अंशिका,अर्पण सानवी, शिखा,आयुष तथा शुभांशु को सही जवाब देने पर बर्ड हाउस दिया गया। फाउंडेशन द्वारा छात्रों के उत्साहवर्धन के लिए बच्चों को चाकलेट व स्टेशनी उपहार में वितरित किए गए।
कार्यक्रम में बच्चों द्वारा बनाये गये बर्ड हाउस भी काफी आकर्षक थे। इस मौके बच्चों को गौरैया संरक्षण की शपथ भी दिलाई गई। कार्यक्रम में वरिष्ठ पत्रकार विवेक पाण्डेय, फोटो जर्नलिस्ट मोहम्मद कामरान खान व फाउंडेशन के राजकुमार यादव भी उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!