पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनावों के दौरान हुई हिंसा पर बोले सीएम योगी, बूथ कैप्चरिंग पर किया बड़ा दावा

क्राइम रिव्यू: पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनावों के दौरान हुई हिंसा को लेकर बीजेपी और टीएमसी में जमकर जुबानी जंग चल रही है. बीजेपी इस हिंसा के लिए तृणमूल कांग्रेस सरकार की कड़ी निंदा की और आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ‘निर्मम’ हैं क्योंकि हिंसा की घटनाओं के दौरान वह ‘मूकदर्शक’ बन सब देख रही थीं. अब इस हिंसा पर सीएम योगी आदित्यनाथ की पहली प्रतिक्रिया आई है.

सीएम योगी ने कहा, “प्रदेश के अंदर अभी तीन महीने पहले राज्य के नगर निकाय के चुनाव संपन्न हुए हैं. करीब छह करोड़ मतदाता हमारे यहां थे, 707 नगर निकायों में चुनाव की प्रक्रिया संपन्न हुई है. इस चुनाव में कहीं कोई धांधली नहीं हुई, कोई हिंसा नहीं हुई, कोई बूथ कैप्चरिंग नहीं हुई, एक भी जनहानी नहीं हुई है. ये एक मानक है. अभी आपने पश्चिम बंगाल का पंचायत चुनाव देखा होगा. जिसक दिन मतदान था उस दिन तो लोगों की मौत हुई ही. काउंटिंग के दिन भी कई निर्दोष लोग मारे गए.” मुख्यमंत्री ने कहा, “ये लोग लोकतंत्र का ढिंढोरा पीटते हैं. ये लोग लोकतंत्र को नुकसान पहुंचा रहे हैं, वो लोग सबसे ज्यादा लोकतंत्र की बात करते हैं. उत्तर प्रदेश के अंदर पंचायत के चुनाव हुए कोई हिंसा नहीं हुई. पंचायत चुनाव हो, जिला पंचायत चुनाव, निकाय चुनाव और विधानसभा चुनाव हुए. कोई हिंसा नहीं हुई, कोई बूथ कैप्चरिंग नहीं हुई.”

और भी पढ़ें: मुस्लिम महिलाओं ने खून से लिखा सीएम योगी को पत्र, मदरसे के प्रबंधक और पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

पश्चिम बंगाल में बीते शनिवार को हुए पंचायत चुनाव में व्यापक पैमाने पर हिंसा हुई थी जिसमें 15 लोगों की मौत हो गयी. मतदान के दौरान मत पेटियां लूटी गयी, मतपत्रों में आग लगायी गयी और कई स्थानों पर प्रतिद्वंद्वियों पर बम भी फेंके गए. जिसके बाद सोमवार को राज्य के 696 मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान हुआ था. हिंसा और मतपेटियों से छेड़छाड़ की खबरें आने के बाद इन मतदान केंद्रों पर फिर से मतदान कराने का फैसला किया गया था

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!