जिलाधिकारी उदय राज सिंह से शिष्टाचार मुलाकात कर भाजपा नेता भूषण चुघ ने बताई जन समस्याएं

क्राइम रिव्यू: वरिष्ठ भाजपा नेता भारत भूषण चुघ ने जनपद के नव नियुक्त जिलाधिकारी उदय राज सिंह से शिष्टाचार मुलाकात कर उनसे महानगर की प्रमुख जन समस्याओं चर्चा करते हुए इनका जनहित में शीघ्र समाधान कराने का आग्रह किया। श्री चुघ ने जिलाधिकारी को बताया कि जनपद मुख्यालय में पिछले कई दशकों से ड्रेनेज व्यवस्था सुचारू न होने के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि किच्छा मार्ग पर पिछले कई वर्षों से कूढ़े का ढेर जमा होने के कारण जहां स्थानीय लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं इस मार्ग से आने वाले राज्य से बाहरी लोगों पर इसका विपरीत प्रभाव पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कूड़े के ढेर से उठने वाली दुर्गंध से कई संक्रामक बीमारियां फैल रही हैं। हालांकि प्रदेश सरकार के सहयोग से नगर निगम द्वारा इस समस्या के समाधान के कार्य किए जा रहे हैं। साथ ही जिला प्रशासन का भी इसमें सहयोग अपेक्षित है। श्री चुघ ने कहा कि नगर के मुख्य मार्गो की दोनों सर्विस लेन न होने के कारण लोगों को बहुत असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। किच्छा मार्ग, काशीपुर मार्ग, नैनीताल मार्ग, बिलासपुर मार्ग, किच्छा बाईपास मार्ग व काशीपुर बाईपास मार्ग में सड़क के दोनों ओर सर्विस लेन का निर्माण करना जन हित में होगा। इससे मार्ग दुर्घटनाओं पर भी अंकुश लग सकेगा। उन्होंने कहा कि महानगर में सीवर लाइन बिछाने के लिए काफी समय से प्रयास किए जा रहे हैं। परंतु यह योजना पूरी तरह से धरातल पर नहीं उतर पा रही है। इसके लिए प्रशासन स्तर पर आम जनता को सहयोग की अपेक्षा है।

और भी पढ़ें: ज्ञानवापी सर्वे पर बोले स्वामी प्रसाद मौर्य, सभी हिंदू मंदिरों की जांच हो, बद्रीनाथ धाम पर भी दिया विवादित बयान

उन्होंने कहा कि रामनगर में आयोजित हुए जी 20 सम्मेलन के दौरान मुख्य मार्गों के दोनों ओर जिन व्यापारियों के प्रतिष्ठान हटाए गए थे। उनके पुर्नवास के लिए स्वयं मुख्यमंत्री द्वारा घोषणा की गई थी। इस कार्य को प्राथमिकता के आधार पर कराया जाना आवश्यक है। ताकि व्यापारी अपना रोजगार पुनः स्थापित कर परिवार का भरण पोषण बेहतर ढंग से कर सकें। जिलाधिकारी ने श्री चुघ को विश्वास दिलाते हुए कहा कि उक्त सभी जन समस्याओं का प्राथमिकता से समाधान करने के लिए सम्बन्धित अधिकारियों से बैठक कर आवश्यक निर्देश देंगे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!