डॉक्टर ने पथरी की जगह निकाल दिया महिला का गर्भाशय, कोर्ट के आदेश पर केस दर्ज

क्राइम रिव्यू: उत्तर प्रदेश में वाराणसी जिले के एक नर्सिंग होम से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक आशा की सलाह पर गाल ब्लैडर में पथरी का ऑपरेशन कराने निजी अस्पताल पहुंची महिला का गर्भाशय निकाल लिया गया। डॉक्टरों की इस लापरवाही की वजह से अब महिला कभी मां नहीं बन पाएगी। इस बात जानकारी महिला के परिजनों को हुई तो उन्होंने डॉक्टर के खिलाफ थाने में शिकायत की। वहीं, जब आरोपी डॉक्टर के खिलाफ शिकायत नहीं दर्ज की गई तो पीड़ित परिवार ने कोर्ट में मदद की गुहार लगाई।

दरअसल चोलापुर क्षेत्र के बेला गांव के निवासी गोविंद मौर्य अपनी पत्नी उषा का पथरी का ऑपरेशन करवाने के लिए गोला स्थित नर्सिंग होम में भर्ती कराया था। जहां डॉक्टर ने 21 मई 2020 को उषा को भर्ती किया और फिर ऑपरेशन करने के लिए लगभग 70 हजार रुपए लिए। ऑपरेशन के बाद वह घर लौट गए। इसी कड़ी में मार्च 2023 में उषा के पेट में फिर दर्द हुआ तो उसने परिजनों के साथ जाकर बनियापुर स्थित नर्सिंग होम में चेकअप करवाया। जहां डाक्टर ने जांच करने के बाद बताया उषा की पथरी का ऑपरेशन कर बच्चेदानी निकाल ली गई है। ये बात सुनते ही महिला के परिजन दंग रह गए।

और भी पढ़ें: चार साल की बच्ची के साथ रेप के दोषी को फांसी की सजा, जज बोले- ये घिनौना और जघन्य अपराध कोई हैवान ही कर सकता है

इसके बाद वह डॉ. प्रवीण तिवारी से मिले और बच्चेदानी निकालने की शिकायत की। जिस पर डॉक्टर भड़क गया और धमकी देने लगा। जिसके बाद थाने में भी आरोपी डॉक्टर के खिलाफ मामला दर्ज करवाने की कोशिश की। वहीं, जब मामला दर्ज नहीं हुआ तो पीड़ित परिवार ने अदालत में प्रार्थना पत्र देकर कार्रवाई की गुहार लगाई। इसके बाद कोर्ट के आदेश पर थाने में मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू की गई। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!