मेरठ में निर्माणाधीन रैपिड रेल का स्लैब गिरने से आठ मजदूर दबे, तीन की हालत गंभीर

क्राइम रिव्यू: दिल्ली से मेरठ के बीच निर्माणाधीन रैपिड रेल का एक स्लैब देर रात गिर गया. रैपिड रेल का स्लैब गिरने के कारण उसमें आठ मजदूर दब गए हैं. थाना ब्रह्मपुरी क्षेत्र में शॉप्रिक्स मॉल के पास ये घटना हुई है. हालांकि घटना की जानकारी होते ही रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू हो गया है और घायलों मजदूरों को मलबे से निकाला गया. इसके बाद उन्होंने हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है.

देर रात हुई इस घटना के बाद घायल मजदूरों को पहले मलबे से निकाला गया और उसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया. हालांकि अस्पताल में भर्ती घायल मजदूरों में से तीन मजदूरों की हालत गंभीर बनीं हुई है. ये घटना रात तीन बजे के करीब बताई जाती है. घटना के करीब आधे घंटे बाद मौके पर एंबुलेंस पहुंची, जिसके बाद उनको केएमसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

ब्रह्मपुरी क्षेत्र में शॉप्रिक्स मॉल के पास हुई इस घटना के दौर मजदूर वहां स्लैब के कास्ट करने से पहले लोहे के ढांचे को मजदूर बांध रहे थे. उस वक्त क्रेन ढांचे के ऊपर मजदूरों को सरिया पहुंचा रही थी. उसी दौरान हिस्से के लोहे का स्ट्रक्चर उलझ गया और दोनों पिलरों के बीच का स्लैब गिर गया. जैसे ही स्लैब गिरा वहां हड़कंप मच गया. स्लैब के साथ ही उसपर काम कर रहे आठ मजदूर भी गिर गए. सूत्रों की मानें तो स्लैब करीब 35 फीट की ऊंचाई से गिरा है.

इस घटना की जानकारी जैसे ही पुलिस को मिली तो प्रशासन कुछ ही देर में घटना स्थल पर पहुंच गए. उसके तुरंत बाद घायल मजदूरों को एंबुलेंस बुलाकर अस्पताल पहुंचाया गया. जानकारों की मानें तो ये शहर का सबसे व्यस्त चौराहा माना जाता है. लेकिन रात के समय रैपिड मेट्रो का काम होने के कारण इस घटना की वजह से कोई जनहानी नहीं हुई है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!