भाजपा को समर्थन देंगे पूर्व सांसद धनंजय सिंह, जौनपुर से बसपा ने काट दिया था पत्नी का टिकट

क्राइम रिव्यू:- उत्तर प्रदेश में जौनपुर के पूर्व बाहुबली सांसद धनंजय सिंह ने अपने समर्थकों से भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में वोट की अपील की है। उन्होंने अपने समर्थकों के साथ मंगलवार शाम को बैठक की और फिर लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी के समर्थन का ऐलान कर दिया. कुछ दिनों पहले बहुजन समाज पार्टी ने उनकी पत्नी श्रीकला रेड्डी का जौनपुर लोकसभा सीट से टिकट काट दिया था.

पूर्व सांसद धनंजय सिंह कुछ दिनों पहले ही बरेली जेल से रिहा हुए हैं. धनंजय सिंह को जौनपुर जिले की एमपी एमएलए कोर्ट ने सात मार्च को एक आपराधिक मामले में 7 साल की सजा सुनायी थी। उनकी पत्नी एवं जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीकला धनंजय सिंह ने जौनपुर लोकसभा क्षेत्र से बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया था। नामांकन के दौरान ही बसपा प्रमुख मायावती ने उनके टिकट को काटते हुये जौनपुर के मौजूदा बसपा सांसद श्याम सिंह यादव को अपना प्रत्याशी बना दिया। नामांकन के जांच के दौरान पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी का नामांकन चुनाव चिन्ह दाखिल न करने के कारण रद्द कर दिया गया। इस दौरान भाजपा के एक वरिष्ठ नेता के द्वारा पूर्व सांसद धनंजय सिंह को आश्वासन दिया गया कि वह जौनपुर में पार्टी के प्रत्याशी को लोकसभा चुनाव में जिताएं। अब उन्होंने अपना समर्थन बीजेपी को देने का ऐलान कर दिया है.

पूर्व बाहुबली सांसद धनंजय सिंह 2009 में बहुजन समाज पार्टी से जौनपुर के सांसद चुने गए थे, इसके पूर्व 2002 में निर्दल प्रत्याशी के रूप में जिले के रारी विधानसभा क्षेत्र से विधायक चुने गए थे। 2007 में हुए पुन: रारी विधानसभा से बहुजन समाज पार्टी के विधायक चुने गए और 2009 में सांसद चुने जाने के पश्चात विधायक के पद से त्यागपत्र देकर अपने पिता राजदेव सिंह को अपने जगह बहुजन समाज पार्टी से विधायक बनाने का कार्य किया।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!