पत्नी के पथरी का ऑपरेशन कराने ले गया पति, निकलवा दी किडनी

क्राइम रिव्यू:-  यूपी के बरेली से एक ऐसी मामला सामने आया है, जहां एक विवाहिता ने अपने पति पर दहेज की मांग पूरी न होने पर किडनी निकाल कर बेचने का सनसनीखेज आरोप लगाया है, महिला का कहना है की उसके पति ने पथरी ऑपरेशन की ड्रेसिंग के बहाने उसकी किडनी निकलवा ली ताकी वह दहेज के तीन लाख रुपए निकलवा सके। महिला का आरोप है कि उसके ससुरालवाले उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करते हैं।

महिला ने बताया कि दहेज के एवज में तीन लाख रुपए की ससुरालियों ने की कई बार मांग की थी. उसे कई तरह से प्रताड़ित किया गया, साथ ही पति ने उसे पीटा भी. पीड़ित महिला ने पुलिस से न्याय की गुहार लगाई है. महिला ने थाने में पति समेत पांच ससुरालियों पर एफआईआर दर्ज करवाई है. विवाहिता का कहना है कि उसका विवाह साल 2017 में बरेली के हरीश बाबू से हुआ था। शादी के समय उसके पिता ने अपनी हैसियत के हिसाब से दान दहेज दिया था, लेकिन शादी के कुछ समय बाद ही दहेज लोभी ससुरालयों ने नगदी की मांग शुरू कर दी और रोज उसके साथ मारपीट करने लगे।

कई बार मायके वाले और ससुराल वालों ने बैठकर समझौता किया लेकिन थोड़े समय बाद फिर वैसी स्थिति आ जाती थी. उसने बताया कुछ दिनों पहले उसके पेट में दर्द हुआ. डॉक्टर से चेकअप कराया तो पता चला कि उसके पेट में पथरी है. पथरी का ऑपरेशन हुआ और उसको सही सलामत घर ले जाया गया. एक हफ्ते बाद जब उसको ड्रेसिंग करने के लिए दोबारा अस्पताल लाया गया तो उसके पति ने एक फार्म पर उसके साइन ले लिए.

वहीं, जब पति से इस विषय में बात की गई तो पति और ससुराल वाले उसके साथ मारपीट करके मामले को शांत कर देते थे, लेकिन जब उसने घर आकर मेडिकल करवाया तो मेडिकल में एक किडनी निकालने की पुष्टि हो गई। महिला ने एसएसपी के सामने पेश होकर न्याय की गुहार लगाई है। पुलिस ने मामले की जांच की शुरू कर दी है। साथ ही पीड़ित महिला का मेडिकल भी कराया गया है। पीड़िता बरेली के शीशगढ़ थाने की बल्ली गांव की रहने वाली है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!