क्रिएटिव लर्निंग एकेडमी के फेट व टैलेंट शो में नन्हे मुन्नों ने दिखाई वाइल्ड लाइफ की अनोखी दुनिया

एकेडमी की फाउंडर व पूर्व एलएलसी कांति सिंह ने कहा कि इस प्रदर्शनी में बच्चो के टैलेंट को निखारने और उन्हे मंच पर अपना टैलेंट दिखाने का मौका मिला

  1. क्राइम रिव्यू
लखनऊ। क्रिएटिव लर्निंग एकेडमी के तेलीबाग परिसर में रविवार को नजारा बिल्कुल बदला हुआ था। ‘ड्रीमलैंड’ थीम पर आधारित एकेडमी के पहले फेट में नन्हे मुन्नों ने मंकी, एलिफेंट, रैबिट आदि समेत विभिन्न जानवरो का रूप धर जंगल सफारी का सैर कराया तो व्हेल, शार्क, पेंगुइन, सबमरीन के माध्यम से पानी की अजब गजब दुनिया से भी सभी को रूबरू कराया। वही टेलेंट हंट प्रतियोगिता में बच्चों के साथ मम्मी पापा ने भी जमकर ठुमके लगाये।
प्रदर्शनी थीम ‘ड्रीमलैंड’ के साथ स्कूल का सुंदर प्रवेश द्वार देखने लायक था। प्रवेश द्वार पर बना फंतासी पेड़ हमारी कल्पना और रचनात्मकता के स्रोत का प्रतिनिधित्व कर रहा था। फंतासी पेड़ के ऊपर खुली पुस्तक से गिरते अक्षर और चाकलेट, खिलौने, परियों आदि से भरा एक फंतासी पेड़ ने दर्शकों को खूब आकर्षित किया। इसी कड़ी में जंगल सफारी के सेक्शन के प्रवेश द्वार पर सभी का स्वागत करते बच्चों का आत्मविश्वास देखने लायक था। जंगल सफारी में मंकी, एलिफेंट, टाइगर, रैबिट जैसे जानवरों का रूप धरकर बच्चे न सिर्फ इठला रहे थे बल्कि उस जानवर के बारे बड़े बेबाकी से बता रहे थे। फेट में शामिल अभिभावक भी अपने बच्चों के इस टेलंट को देख फुले नहीं समाये। इससे पहले प्रदर्शनी का शुभारंभ पूर्व एमएलसी व एकेडमी की संस्थापक कांति सिंह ने सहयोगियों के साथ मिलकर किया। इस मौके पर उन्होंने बताया कि इस प्रदर्शनी में बच्चो के टैलेंट को निखारने और उन्हे मंच पर अपना टैलेंट दिखाने का मौका मिला। साथ ही फेट में विभिन्न तरीके की झांकियां के माध्यम से वाइल्ड लाइफ पर बहुत सुंदर प्रदर्शन किया गया। एकेडमी की प्रिंसिपल विनीता गार्गी ने बताया कि नए एजुकेशन पॉलिसी के तहत टेंशन फ्री माहौल में यहां बच्चों को ‘करो और सीखो’ के नीति से पढ़ाया जा रहा है। इस मौके नेहा सिंह, डॉ विभा सिंह, डॉ वर्षा सचान समेत बड़ी संख्या में अभिभावक मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!