नेताजी सुभाष चंद्र बोस राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, अलीगंज में दीक्षारंभ कार्यक्रम का आयोजन

प्राचार्य प्रोफेसर अनुराधा तिवारी के निर्देशन में समस्त प्राध्यापकों, कर्मचारियों एवं छात्राओं द्वारा पंच प्रण की शपथ ली गई

क्राइम रिव्यू
लखनऊ। नेताजी सुभाष चंद्र बोस राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, अलीगंज में विज्ञान व वाणिज्य संकाय के नव-प्रवेशित छात्राओं को विषयों की जानकारी व प्राध्यापकों से परिचय कराने के लिए बुधवार को “विज्ञान व वाणिज्य अभिविन्यास दीक्षारंभ कार्यक्रम” का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के प्रारंभ में महाविद्यालय की प्राचार्य प्रोफेसर अनुराधा तिवारी ने शिक्षा के महत्व, महाविद्यालय की संस्कृति और इतिहास के बारे में बताते हुए भविष्य में महाविद्यालय में प्राप्त होने वाली अनेकों करिअर सम्भावनाओं के बारे में छात्राओं को बताया। उन्होंने कहा कि उचित समय और उचित तरीके से किया गया परिश्रम जीवन की दिशा को परिवर्तित कर सकता है। कार्यक्रम का संचालन करते हुए डॉ शरद वैश्य ने विज्ञान व वाणिज्य के प्राध्यापकों को अपने विषय की जानकारी कराने के लिए मंच पर आमंत्रित किया। विज्ञान संकाय से डॉ शरद वैश्य, डॉ. कंचन लता, डा.पारुल मिश्रा, डॉ ज्योति, रोशनी, डॉ राहुल पटेल एवं डॉ श्रद्धा द्विवेदी तथा वाणिज्य संकाय से डॉ क्रांति सिंह एवं डॉ रश्मि अग्रवाल द्वारा अपने विषय, एनईपी, परीक्षा के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। कला संकाय के प्राध्यापकों ने अपने बारे में बताया और जीवन में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। महाविद्यालय में क्रियाशील विभिन्न समितियों के प्रभारियों द्वारा एनएसएस, एनसीसी, रेंजर्स, अभ्युदय योजना, लाइब्रेरी, स्कॉलरशिप, इग्नू यूपीआरटीयू, एडवांस एक्सल कोर्स, जीएसटी और टैली कोर्स, पर्सनैलिटी डेवलपमेंट कोर्स आदि के बारे में भी जानकारी उपलब्ध कराई गई। सभी प्राध्यापकों ने छात्राओं को अनुशासन, निष्ठा और मेहनत से अध्ययन करने के लिए अभिप्रेरित किया।
अमृत काल के पंच प्रण की शपथ का हुआ आयोजन
आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत बुधवार को अमृत काल के पंंच प्रण- विकसित भारत का लक्ष्य, गुलामी के हर अंश से मुक्ति, अपनी विरासत पर गर्व, एकता और एक जुुटता , नागरिकों में कर्तव्य की भावना के उद्देश्य से प्राचार्य प्रोफेसर अनुराधा तिवारी के निर्देशन में समस्त प्राध्यापकों, कर्मचारियों एवं छात्राओं द्वारा पंच प्रण की शपथ ली गई। कार्यक्रम के अवसर पर महाविद्यालय के प्राध्यापकों डॉ रश्मि विश्नोई, डॉ शिवानी श्रीवास्तव, डॉ संजय बरनवाल, डॉ शालिनी श्रीवास्तव, डॉ विनीता लाल, डॉ सारिका सरकार, डॉ राजीव यादव, डॉ पूनम वर्मा, डॉ जयप्रकाश, डॉ श्वेता भारद्वाज, डॉ सपना जायसवाल, डॉ सविता सिंह, डा. विशाखा कमल, डॉ उषा मिश्रा, डॉ मीनाक्षी, डॉ विशाल प्रताप सिंह, डॉ प्रतिमा शर्मा सहित विज्ञान वाणिज्य एवं कला संकाय के समस्त प्राध्यापकों ने शपथ में प्रतिभाग किया।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!