जनेश्वर मिश्र पार्क का होगा कायाकल्प, लगेंगी नयी लाइटें व झूले

लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष डाॅ0 इन्द्रमणि त्रिपाठी ने सम्बंधित अधिकारियों, अभियंताओं व ठेकेदारों के साथ की बैठक

क्राइम रिव्यू

लखनऊ। गोमती नगर विस्तार स्थित जनेश्वर मिश्र पार्क का कायाकल्प होगा। इसके अंतर्गत पार्क के मुख्य स्थानों पर नयी लाइटों के साथ ही झूले भी लगाए जाएंगे। साथ ही पुराने हो चुके म्यूजिक सिस्टमों को नये अपग्रेड वर्जन के साथ बदला जाएगा। लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष डाॅ0 इन्द्रमणि त्रिपाठी ने सोमवार को अधिकारियों व ठेकेदारों के साथ बैठक करके इस सम्बंध में निर्देश दिये हैं।

बैठक के दौरान उपाध्यक्ष ने जनेश्वर मिश्र पार्क के वाह्य क्षेत्र के सम्बंध में निर्देश देते हुए कहा कि गेट नंबर-4 के आसपास काफी अंधेरा रहता है। लिहाजा गेट के निकट मुख्य मार्ग पर हाई मास्ट लाइट लगाने के साथ पार्किंग में भी लाइटों की संख्या बढ़ायी जाए। इसी तरह पार्क के गेट नंबर-6 के पास जिन स्थानों पर अंधेरा रहता है, वहां फ्लड लाइटें लगाकर पेड़ों को फसाड किया जाये। उन्होंने कहा कि पार्क के अंदर लगी सभी लाइटों को भी चेक कर लिया जाए तथा जो लाइटें खराब हैं, उन्हें एक सप्ताह के अंदर ठीक करा लिया जाए। इसके बाद उन्होंने क्षतिग्रस्त/खराब हो चुके झूलों व खेलकूद के अन्य उपकरणों के विषय में अधिकारियों को निर्देशित किया कि सम्बंधित कंपनियों के प्रतिनिधियों से बात करके झूलों का सर्वे करा लिया जाए तथा जरूरत के अनुसार कार्यवाही करते हुए झूलों को जल्द से जल्द ठीक कराया जाए। इसके अतिरिक्त समीक्षा में पाया गया कि पार्क में लगे साउंड सिस्टम में से कुछ स्पीकर्स के ड्राईवर खराब हो गये हैं, जिन्हें उपाध्यक्ष ने 20 अप्रैल तक सही कराने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि कई साल पुराने हो चुके सभी एम्पलीफायर को नये अपग्रेड वर्जन के साथ बदल लिया जाए।

बैठक में अधीक्षण अभियंता ए0के0 सिंह, अधिशासी अभियंता मनोज सागर, सहायक अभियंता भगत सिंह व अवर अभियंता शिव शंकर सिंह समेत सम्बंधित ठेकेदार व सुपरवाइजर उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!