बीकेटी में 10 बीघा जमीन पर की जा रही अवैध प्लाटिंग पर एलडीए ने चलाया बुलडोजर

प्रवर्तन जोन-5 की जोनल अधिकारी प्रिया सिंह ने बताया कि बृजेश सिद्दीकी व अन्य द्वारा बीकेटी के ग्राम-भैसामऊ में कोहिनूर सिटी नाम से अवैध प्लाटिंग का कार्य किया जा रहा था

क्राइम रिव्यू

लखनऊ। लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष डाॅ इन्द्रमणि त्रिपाठी द्वारा शहर में अवैध निर्माण/प्लाटिंग के खिलाफ प्रभावी कार्यवाही किये जाने के निर्देशों के क्रम में शुक्रवार को प्रवर्तन जोन-5 की टीम ने बीकेटी में आर0आर0 इंजीनियरिंग काॅलेज के बगल में लगभग 10 बीघा जमीन पर की जा रही अवैध प्लाटिंग के ध्वस्तीकरण की कार्यवाही की।
प्रवर्तन जोन-5 की जोनल अधिकारी प्रिया सिंह ने बताया कि बृजेश सिद्दीकी व अन्य द्वारा बीकेटी के ग्राम-भैसामऊ में आर0आर0 इंजीनियरिंग काॅलेज के बगल में लगभग 10 बीघा क्षेत्रफल में कोहिनूर सिटी नाम से अवैध प्लाटिंग का कार्य किया जा रहा था। जिसके विरूद्ध विहित न्यायालय में वाद संख्या-10/2020 योजित किया गया था। उक्त प्रकरण में विपक्षी द्वारा कोई स्वीकृत मानचित्र/तलपट मानचित्र प्रस्तुत नहीं किया गया तथा स्थल पर चोरी-छिपे विकास कार्य कराते हुए प्लाटिंग का कार्य कराया जाता रहा। इस पर विहित न्यायालय द्वारा ध्वस्तीकरण आदेश पारित किये गये थे।
इस आदेश के अनुपालन में आज सहायक अभियंता एन0एन0 चौबे के नेतृत्व में अभियंता राजीव कुमार श्रीवास्तव व विपिन बिहारी राय द्वारा प्राधिकरण पुलिस बल के सहयोग से अवैध प्लाटिंग के ध्वस्तीकरण की कार्यवाही सुनिश्चित करायी गयी। सहायक अभियंता एन0एन0 चौबे ने बताया कि निजी विकासकर्ता द्वारा स्थल पर कच्ची-पक्की सड़क, नाली, विद्युत पोल, बाउंड्रीवाॅल, पार्टीशन वाॅल व गेट आदि का निर्माण कराया गया था, जिसे कार्यवाही के दौरान पूरी तरह ध्वस्त कर दिया गया।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!