डिग्री के साथ कौशल सरकार की प्राथमिकता : डा. नीरज बोरा

कौशल विकास मिशन तथा शहरी आजीविका मिशन के सहयोग से बोरा पॉलीक्लीनिक द्वारा रोजगार मेला का आयोजन

क्राइम रिव्यू
लखनऊ। सीतापुर रोड स्थित रेवती लॉन में चल रहे रोजगार संगम के द्वितीय दिवस बीकेटी विधायक योगेश शुक्ला एवं लखनऊ उत्तर के विधायक डा. नीरज बोरा ने विभिन्न कम्पनियों द्वारा चयनित युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपा। सैकड़ों प्रशिक्षुओं में प्रमाण पत्र तथा ऑफर लेटर का वितरण हुआ।
रोजगार मेले को सम्बोधित करते हुए विधायक डा. नीरज बोरा ने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार की मंशा हर व्यक्ति को हुनरमंद बनाना चाहती है। नई शिक्षा नीति में डिग्री के साथ कौशल प्रशिक्षण होगा। ग्रेजुएट विद स्किल होंगे। स्टार्टअप को प्रोत्साहन दिया जा रहा है। हमारा युवा रोजगार के साथ साथ रोजगार प्रदाता भी बनें इसके लिए बड़े पैमाने पर काम हो रहा है। बीकेटी विधायक योगेश शुक्ला ने कहा कि हर हाथ को काम देने का अभियान चल रहा है। ऐसा पहली बार हो रहा है कि देश व प्रदेश में बेरोजगारी उन्मूलन की बयार चल रही है। उन्होंने मेले में पधारे विभिन्न कम्पनी के प्रतिनिधियों व स्वयं सहायता समूह संचालकों से बात भी की।
कौशल विकास मिशन तथा शहरी आजीविका मिशन के सहयोग से बोरा पॉलीक्लीनिक द्वारा आयोजित मेले में संस्कृति विभाग की ओर से रंजना मिश्रा व अनुमेहा गुप्ता की सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी हुईं। इस अवसर पर जिला नगरीय विकास अभिकरण के सिटी मिशन मैनेजर विशाल भोला, अंकिता मिश्रा, भारतीय स्टेट बैंक, केनरा बैंक, बैंक ऑफ इण्डिया सहित लगभग 65 कम्पनियों के प्रतिनिधि, ट्रेनिंग पार्टनर एजुवेक्स इंस्टीट्यूट, आईसीटीआई, स्मार्ट स्किल, पृथक, स्पर्श एवं इंटिको के प्रतिनिधियों सहित बड़ी संख्या में रोजगार के इच्छुक जनों की उपस्थिति रही। बोरा पॉलीक्लिनिक की निदेशक बिन्दू बोरा ने बताया कि एक मार्च को मेले का समापन होगा।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!