इस्कॉन मंदिर प्रकरण : बांग्लादेश में मंदिर तोड़ने और हिन्दुओ की हत्या के विरोध में कैंडल जलाकर विरोध प्रदर्शन

ईको गार्डेन में कई संगठन हुए शामिल, दोषियों को सख्त सजा की मांग

क्राइम रिव्यू

लखनऊ। बांग्लादेश में इस्कॉन मंदिर तोड़े जाने एवं भक्तों की जघन्य हत्या के विरोध में इस्कॉन लखनऊ मंदिर अध्यक्ष अपरिमेय श्यामदास के नेतृत्व में शनिवार शाम ईको गार्डन (धरना स्थल पुरानी जेल रोड) पर कैंडल जलाकर श्रद्धांजलि प्रदान की गई। जिसमें बड़ी संख्या में जुटे इस्कॉन लखनऊ मंडल के भक्तों ने विरोध दर्ज कराया। विरोध प्रदर्शन में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, बजरंग दल, विश्व हिंदू परिषद, ब्रह्मकुमारी आर्ट ऑफ लिविंग, गायत्री परिवार, आर्य समाज मंदिर के कई गणमान्य अतिथियों एवं उनके कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन में एकजुट होकर शामिल हुए।

इस्कॉन मंदिर अध्यक्ष अपरिमेय श्यामदास जी ने इस जघन्य हत्याकांड की घोर निंदा की उन्होंने कहा कि बांगलादेश में इस्कॉन मंदिरों को तोड़ने, इस्कॉन मंदिर के संस्थापकाचार्य श्रील प्रभुपाद की प्रतिमा को खंडित करने व भक्तों की हत्या से निंदनीय है। उन्होंने इस हृदय विदारक घटना के दोषियों को उचित दंड एवं पीड़ित परिवारों के साथ न्याय की मांग की।
अंत में अपरिमेय श्यामदास जी के नेतृत्व में सभी संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, राज्यपाल, मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश को सम्बोधित ज्ञापन सौंपकर अपना विरोध प्रकट किया। यह ज्ञापन मुख्य अतिथि महापौर संयुक्ता भाटिया को सौंपा गया।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!