परवरिश स्कूल में दीपावली मेले का आयोजन

मेले में स्कूल के दिव्यांग बच्चो द्वारा वोकेशनल ट्रेनिंग के दौरान निर्मित दीपक, मोमबती, तोड़न, कुशन आदि सामग्रियां प्रदर्शित, लोगों ने खरीददारी करके दिव्यांग बच्चों का बढ़ाया हौसला

क्राइम रिव्यू
लखनऊ। दिव्यांग बच्चों की शिक्षा दीक्षा एवं इन्हें समाज की मुख्य धारा से जोड़ने के लिए प्रयत्नशील संस्था परवरिश स्कूल के निराला नगर परिसर में मंगलवार को दीपावली मेले का आयोजन किया गया। इस मेले में स्कूल के दिव्यांग बच्चों/छात्रों द्वारा वोकेशनल ट्रेनिंग के दौरान निर्मित सामग्रियों जैसे दीपक, मोमबती, तोड़न, कुशन कवर, लटकन, लिफ़ाफे, ज्वेलरी, जूट के थैले, रुमाल, बच्चों के फ्रोक, फेस मास्क, चादरें इत्यादि की प्रदर्शनी / सेल लगाई गयी।
मेले का शुभारंभ मुख्य अतिथि महापौर संयुक्ता भाटिया ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। स्कूल की डायरेक्टर डॉ. कुसुम सिंह ने मुख्य अतिथि के साथ अति विशिष्ट अतिथि आशीष सिंह चौहान (एक्टर, मुंबई) और विशिष्ट अतिथि रजनीश मिश्रा (एक्टर-डायरेक्टर, मुंबई) का स्वागत किया। इसी क्रम में स्कूल के दिव्यांग छात्रों बाजील, वैष्णवी, अलनबी, गणेश, कार्तिक, अभिनीत, रुद्राक्ष, रागिनी, आशीष यश पाण्डेय, अदनान, फलक, सोम्या, मिताली के द्वारा गणेश वन्दना प्रस्तुत की गयी।
तत्पश्चात सक्षम द्वारा तारे हैं बाराती और तेरे में सपने अब एक रंग हैं तथा अंजली द्वारा ममता के आँचल में पला गीत गाया गया। नृत्य कार्यक्रम में राजस्थानी शैली का धूमर नृत्य वैष्णवी, सौम्या, मिताली, चांदनी, फलक और अंशिका द्वारा प्रस्तुतु किया गया। इसके बाद सभी छात्रों द्वारा बम-बम भोले का ग्रुप डांस प्रस्तुत किया गया। महापौर ने स्कूल के दिव्यांग बच्चों द्वारा बनायी गयी सामग्रियों की भूरि-भूरि प्रसंशा की। मेले में आये सभी लोगों ने जमकर खरीददारी कर बच्चों का हौसला बढ़ाया। परिसर में बच्चों ने भारत माता के जिंदाबाद के नारे भी लगाए।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!