लखनऊ : शराब के नशे में भिड़े दो दोस्त, गुस्साए युवक ने चाकू घोंपकर की साथी की हत्या

विकासनगर स्थित दिव्यांश पैलेस में हुई घटना, आरोपी गिरफ्तार

क्राइम रिव्यू
लखनऊ। विकासनगर क्षेत्र के एक मैरिज लॉन में शराब के नशे में दो दोस्तों में किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। मामला इतना बढ़ गया कि दोनों में गाली-गलौज और मारपीट होने लगी। इस पर गुस्साए एक युवक ने अपने दोस्त पर चाकू से हमला कर दिया, जिसमें बाजारखाला निवासी ऋषि थापा (21) की मौत हो गई। सूचना पर पहुंची विकासनगर पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतक के चाचा की तहरीर पर हत्या की रिपोर्ट दर्ज ली गई है।

 इंस्पेक्टर विकासनगर आनंद तिवारी ने बताया कि कुर्सी रोड, सब्जी मंडी के पास दिव्यांश पैलेस नाम।से मैरिज लॉन है। यह मैरिज लॉन भाजपा विधायक ज्ञान तिवारी का है। मैरिज लॉन के संचालक सुमित ने बताया कि 5 सितम्बर से महाबली किचेन शुरू किया गया है। किचेन में राजाजीपुरम निवासी आमिर नाम का युवक काम करता है। करीब 10 दिन पहले आमिर ने राजाजीपुरम निवासी ऋषि थापा को अपने हेल्पर के रूप में रखा था। ऋषि तीन दिन काम करने के बाद चला गया था। सुमित ने बताया कि शनिवार को दोबारा ऋषि मैरिज लॉन आया। बातचीत के बाद उसे अगले दिन से काम पर आना था।

 

नशे में दोस्तों में शुरू हुआ विवाद, हो गई हत्या
पुलिस के मुताबिक ऋषि मैरिज लॉन में ही वहां काम करने वाले स्टाप के साथ रुक गया। रात में ऋषि व उसके साथियों ने शराब पी। खाना खाने के दौरान उनके बीच विवाद शुरू हो गया। दोस्तों में कहासुनी और गाली गलौज होने लगी। इसी बीच बटहा सबौली निवासी लकी रावत ने ऋषि के ऊपर वहां रखे चाकू से सीने पर हमला कर दिया। जिससे ऋषि थापा की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पाकर विकास नगर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने मुख्य आरोपी लकी रावत व अन्य पांच युवकों को हिरासत में ले लिया। मृतक के चाचा बाल बहादुर ने लकी रावत के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। एसीपी महानगर सैयद मोहम्मद अली अब्बास ने बताया कि मृतक और आरोपी सभी आपस में दोस्त हैं। उनके बीच कोई पुरानी रंजिश नहीं थी। नशे की हालत में हुए विवाद में हत्या हुई है। उन्होंने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर आला कत्ल चाकू बरामद कर लिया गया है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!