लोहा कारोबारी का चालक ही निकला 34 लाख 50 हजार की लूट का मास्टर माइंड

गोसाईंगंज पुलिस ने ड्राइवर व एक लुटेरे को गिरफ्तार कर घटना का किया खुलासा, 16 लाख 90 हजार बरामद । फरार लुटेरों की तलाश में जुटी पुलिस

क्राइम रिव्यू
 
लखनऊ। 2 अगस्त को लोहा कारोबारी के मुनीम से 34 लाख 50 हजार की लूट का मास्टरमाइंड कोई और नहीं उसका ड्राइवर ही निकला। तगादे में मिली मोटी रकम देखकर उसको लालच आ गया और अपने साथियों के साथ मिलकर लूट की घटना को अंजाम दे दिया। गोसाईंगंज पुलिस व डीसीपी दक्षिण की सर्विलांस टीम ने ड्राइवर और उसके एक साथी को गिरफ्तार करके लूट की घटना का खुलासा कर दिया। इनके पास से लुट के 16 लाख 90 हजार रुपये व दो तमंचे भी बरामद हुए। पुलिस फरार दो अन्य साथियों की तलाश कर रही है।
इंस्पेक्टर अमरनाथ वर्मा के मुताबिक जानकीपुरम के सेक्टर एक निवासी रिपन कंसल लोहा का कारोबार करते हैं। उन्होंने 2 अगस्त को मुकदमा दर्ज कराया था कि उनका मुनीम भोला सिंह और गाड़ी चालक कमलेश पाल जिला सुल्तानपुर व जिला अमेठी बकाया वसूली के लिए गए थे। वहां के दुकानदारों से उन्हें बकाया रकम के रूप में 34 लाख 50 हजार रुपये मिली थी। जिसे लेकर वापस लौट रहे थे। इस बीच रास्ते मे बाराबंकी जिले के हैदरगढ़ में चालक ने  गाड़ी रोककर पान मसाला खरीदने चला गया। इस बीच गाड़ी में तीन लोग जबरदस्ती बैठ गए। रिपन के मुताबिक इन लोगो ने तमंचे के बल पर रुपये भरा बैग छीन लिया और विरोध करने पर मुनीम को बुरी तरह पीटा, जिससे उसे चोटे भी आई। बाद में लुटेरों ने मुनीम और चालक के हाथ पैर बांध कर गोसाईंगंज के नवाबअलीपुरवा के पास सड़क किनारे रात करीब 11 बजे धकेल कर फरार हो गए थे।
डीसीपी साऊथ गोपाल चौधरी की बाइट लूट खुलासे पर
वसूली की मोटी रकम देख कर चालक ने साथियों के साथ मिल कर रची थी लूट की साजिश
इंस्पेक्टर अमरनाथ वर्मा ने बताया कि मुनीम भोला व ड्राइवर कमलेश पाल अक्सर बकाया वसूली के लिए जाते रहते थे। इस दौरान वसूली में उन्हें काफी मोटी रकम भी मिलती थी। इतनी बड़ी रकम को देखकर उसे लालच आ गया। उसने यह बात अपने साथियों को बताई जिसके बाद लूट की साजिश रची गई।

कड़ाई से पूछताछ में ड्राइवर ने कबूला जुर्म
इंस्पेक्टर अमरनाथ वर्मा ने बताया कि क्राइम ब्रांच और सर्विलेंस की टीम चालक कमलेश से पूरी घटना के बारे में जानकारी ली। बातचीत में उसकी गोलमोल बातों से शक हुआ। जिस पर उसे हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की गई। इसके बाद कमलेश ने रट्टू तोते की तरह लूट की प्लानिंग सुनाई दी। उसने बताया कि सीतापुर के महुआ ताल निवासी शमशाद उसे नसीम के घर ले गया था, जहाँ लूट की योजना बनी थी।
भिटौली क्रासिंग के पास घेराबन्दी कर एक को दबोचा, दो फरार
इंस्पेक्टर ने बताया कि पुलिस तीनो लुटेरों की तलाश में जुटी हुई थी। इसी बीच टीम को सीतापुर रोड, भिटौली क्रासिंग के पास देखे जाने की सूचना मिली थी। मौके पर पहुंचकर पुलिस टीम ने घेराबन्दी की। इस दौरान एक आरोपी शमशाद को गिरफ्तार कर लिया गया। जबकि उसके दो साथी भागने में सफल हुए। इंस्पेक्टर ने बताया कि शमशाद पर सीतापुर जिले में हत्या सहित कई अन्य धाराओं में भी मुकदमा दर्ज है। पुलिस ने शमशाद की निशानदेही पर लूट की 16 लाख 90 हजार रुपये व ड्रीम वैली के पास से लूट के बाद छिपाए गए 12 बोर के दो तमंचे व 4 कारतूस भी बरामद हुए है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!