स्वतंत्रता सेनानी भागवत राय पर संगीता राय बनायेंगी बायोपिक

क्राइम रिव्यू

लखनऊ। ऋचा मोशन पिक्चर्स के बैनर तले भागवत राय पहलवान साहेब पर बायोपिक फिल्म का निर्माण शीघ्र किया जायेगा। इस बात की जानकारी फिल्म की निर्माता संगीता राय ने आज राजधानी में पत्रकारों को दी।

उन्होने बताया की स्वतंत्रता सेनानी भागवत राय पर मनोज कुमार राय ने पुस्तक लिखी है, जिसका नाम है “पहलवान साहेब”। इस किताब को अमिताभ बच्चन, विराट कोहली, रणबीर कपूर, शिल्पा शेट्टी, कैलाश खेर जैसी कई हस्तियों द्वारा सराहा गया है।

संगीता राय ने बताया की देश के महान स्वतंत्रता सेनानी भागवत राय अद्भुत प्रतिभा के धनी थे। श्री भागवत राय ने स्वतन्त्रा संग्राम में हैरतअंगेज और चमत्कारिक ताकत का परिचय दिया था। उन्होने बताया की इस फिल्म के द्वारा भागवत राय की विलक्षण प्रतिभा से अवगत कराया जायेगा। बायोपिक के माध्यम से लोग उनकी जिंदगी को और करीब से जानेंगे। यह बायोपिक प्रेरणा का स्रोत होगी। बायोपिक फिल्म की शूटिंग उत्तर प्रदेश में की जायेगी। फिल्म के गीतकार हैं प्रणव वत्स।

संगीता राय ने बताया की फिल्म अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी कुन्द्रा ने इस किताब के बारे में कहा है कि भारत के शूरवीर स्वतंत्रता सेनानियों में से एक भागवत राय जी के बारे में हर भारतीय को पढ़ना चाहिए। मनोज कुमार राय ने अपनी इस किताब में भागवत राय की चुनौतियों, संघर्षों और उपलब्धियों का विस्तार से वर्णन किया है। उनके जीवन के हर पड़ाव को और उनकी जिंदगी की हर छोटी बड़ी बात को लेखक ने बखूबी पेश किया है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!