हरियाली तीज उत्सव में महापौर संयुक्ता भाटिया ने लगाए सावन के गीतो पर ठुमके

बैदेही वेलफेयर फाउंडेशन ने अलीगंज के  पंचमुखी हनुमान मंदिर में किया था आयोजन

क्राइम रिव्यू
 
लखनऊ। सावन के गीतों पर थिरकती महिलाओं ने हरियाली तीज उत्सव पर जमकर ठुमके लगाये। हरे रंग की साड़ियों और कलाइयों में हरी चूड़ियां पहने महिलाएं आज पूरे मूड में दिखाई दी। मौका था बैदेही वेलफेयर फाउंडेशन द्वारा आयोजित हरियाली तीज का। अलीगंज के सिद्ध पीठ मंदिर पंचमुखी हनुमान मंदिर में कार्यक्रम का आयोजन हुआ।
इस प्राचीन मंदिर में राधा कान्हा का बहुत सुंदर मंदिर बना हुआ है। जिसके सामने महादेव पार्वती और राधा कान्हा के लोक गीतों के साथ में सभी महिलाओं ने राधा के रूप में नृत्य और भजन प्रस्तुत किया। सावन के महीने में सभी महिलाओं को तोहफे के रुप में सुहाग किट दिया जिसमें चूड़ी, बिंदी, सिंदूर और अक्षत मेहंदी शामिल रहा।
इस कार्यक्रम में नगर निगम की मुख्य अतिथि महापौर संयुक्ता भाटिया के साथ विकास नगर की लोहिया वार्ड के पार्षद मिथिलेश चौहान भी उपस्थित रही।
मंदिर परिसर में बने फूलों के झूले पर महापौर ने झूल कर युवा पीढ़ी को धर्म संस्कृति से जोड़ने की जागरूकता दी। सभी राधा बनी बहनों को सुहाग दान दिया। सभी ने झूले पर झूल कर तीज मनाई।
बैदेही अध्यक्ष डॉक्टर रूबी राज सिन्हा ने कहा मंदिर प्रांगण में तीज का कार्यक्रम करना और फूलों का झूला डलवाने का उद्देश्य अपनी भारतीय संस्कृति और सभ्यता को युवा पीढ़ी तक और जन-जन तक पहुंचाना है। कार्यक्रम के आयोजन में रिची सिन्हा और एंकर एंजिल प्रवीण का विशेष योगदान रहा।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!