केरल के मलप्पुरम में नाव दुर्घटना में अब तक 22 लोगों की मौत, मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान

क्राइम रिव्यू: केरल के मलप्पुरम में रविवार शाम नौका दुर्घटना में जान गंवाने वालों के सम्मान में केरल में सोमवार को एक दिन का राजकीय शोक मनाया जाएगा। मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने मौतों पर शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट किया है, “मलप्पुरम में तनूर नाव दुर्घटना में लोगों की दुखद मौत से गहरा दुख हुआ।” वहीं, हादसे के एक दिन बाद राज्य सरकार ने सोमवार को मामले में न्यायिक जांच का आदेश दिया और मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये का मुआवजा देने का फैसला किया। इससे पहले पीएम मोदी ने 2 लाख मुआवजा देने का ऐलान किया।

केरल में थूवलथीरम तट के निकट पर्यटक नौका दुर्घटना में जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 22 हो गई है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। जिले के अधिकारियों ने बताया कि रविवार शाम को नौका डूबने के बाद आठ लोगों को सुरक्षित निकाला गया और उनका विभिन्न अस्पतालों में इलाज हो रहा है। नौका में 30 से अधिक लोग सवार थे, यह नौका थूवलथीरम तट के निकट तानुर में शाम करीब साढ़े सात बजे डूब गई थी। अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और तटरक्षकों की टीम मौके पर पहुंच गई हैं तथा लापता लोगों की तलाश का अभियान जारी है। जिले के एक वरिष्ठ अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि जिन 22 लोगों के शव बरामद हुए हैं उन सभी की पहचान कर ली गई है। अधिकारी ने कहा, ‘‘हमने सभी एजेंसियों से मदद का अनुरोध किया है। एनडीआरएफ और तटरक्षक की टीम पहले ही घटनास्थल पर पहुंच चुकी हैं। हमने नौसेना से भी मदद का अनुरोध किया है।

और भी पढ़ें: ‘द केरला स्टोरी’ का बॉक्स ऑफिस पर बजा डंका, तीसरे दिन की कमाई रही सबसे ज्यादा

अधिकारी ने कहा कि नौका में वास्तव में कितने लोग सवार थे, अभी इसकी पुष्टि होनी बाकी है। केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन और विपक्ष के नेता वी. डी. सतीसन दिन में दुर्घटना स्थल का दौरा करेंगे, जहां मंत्री पी. ए. मोहम्मद रियास और वी. अब्दुरहीमन के नेतृत्व में बचाव अभियान चलाया जा रहा है। राज्य सरकार ने सोमवार को एक दिवसीय शोक की घोषणा की है और सभी आधिकारिक कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!