बिजली उपभोक्ताओं के लिए बड़ी खुशखबरी, बिजली की दरों पर हुआ बड़ा फैसला

क्राइम रिव्यू: गर्मी के मौसम में नागरिकों को निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए उप्र पावर कारपोरेशन तैयारियों में जुट गया है। पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष एम. देवराज ने प्रदेश के सभी डिस्कॉम के अधिकारियों को इस संबंध में निर्देश दिए हैं।

उत्तर प्रदेश के बिजली उपभोक्ताओं के लिए बड़ी खुशखबरी है. यूपी में फिलहाल बिजली की दरें नहीं बढेंगी. राज्य विद्युत् नियामक आयोग ने यूपी पॉवर कॉरपोरेशन लिमिटेड के दर बढ़ाने के प्रस्ताव को ठुकराया दिया है. प्रस्ताव में यूपीपीसीएल की तरफ से बिजली की दरों में बढ़ोत्तरी की बात कही गई थी. इस प्रस्ताव को नियामक आयोग की ओर से खारिज कर दिया गया. ऐसे में प्रदेश में बिजली की पुरानी दरें ही लागू रहेंगी.

और भी पढ़ें: कान्स में रेड कार्पेट पर ब्लू गाउन में प्रिंसेस बनकर पहुंची अदिति राव हैदरी, यूजर ने लिखा- आपका फैशन सैंस बहुत कमाल का है

बता दें कि यूपी में पिछले 4 सालों से बिजली की दरों में बढ़ोत्तरी नहीं की गई है. इस बीच हाल ही में यूपी पॉवर कॉरपोरेशन लिमिटेड ने बिजली दरों में बढ़ोत्तरी का प्रस्ताव राज्य विद्युत् नियामक आयोग को भेजा था. सुनवाई के दौरान उपभोक्ताओं ने बिजली की दरों में बढ़ोत्तरी का विरोध किया. इसके बाद नियामक आयोग ने प्रस्ताव को खारिज कर दिया. ऐसे में भीषण गर्मी की मार झेल रहे प्रदेश के लोगों को काफी राहत मिली है. गर्मी में एसी, कूलर और पंखे का जमकर इस्तेमाल होता है. बिजली की दरें बढ़ने से कहीं न कहीं लोगों की जेब पर भारी पड़ता.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!