बृजभूषण शरण सिंह की बढ़ती जा रही मुश्किलें, यौन उत्पीड़न के मामले में दिल्ली पुलिस दाखिल कर सकती है चार्जशीट

क्राइम रिव्यू: महिला पहलवानों द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहे भारतीय कुश्ती महासंघ के निवर्तमान प्रमुख और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह की मुश्किलें और भी बढ़ती जा रही है। आज बृजभूषण के खिलाफ दिल्ली पुलिस चार्जशीट दाखिल कर सकती है। इस चार्जशीट को दाखिल करने के बाद तय होगा के बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी होगी या नहीं।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने 7 जून को ओलंपिक पदक विजेता पहलवानों बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक से मुलाकात की थी और प्रदर्शन कर रहे पहलवानों को आश्वासन दिया था कि मामले में 15 जून तक आरोपपत्र दाखिल हो जाएगा। इस आश्वासन के बाद पहलवानों ने अपना प्रदर्शन रोक दिया था। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी कि, मंत्री ने पहलवानों को आश्वासन दिया है कि मामले में 15 जून को आरोपपत्र दाखिल किया जाएगा। इसलिए हम इसका पालन करेंगे और आज चार्जशीट दाखिल करेंगे!

और भी पढ़ें: अज्ञात कारणों से घर में लगी भीषण आग, एक ही परिवार के 5 बच्चों समेत मां की जलकर मौत

बता दें कि, बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ चार्जशीट दाखिल होने से पहले नाबालिग पहलवान खिलाड़ी ने अपना केस वापस ले लिया है, लेकिन बाकी पहलवान खिलाड़ी अभी भी अपने फैसले पर अड़े हुए है और बीजेपी नेता की गिरफ्तारी की मांग कर रहे है। वहीं, कुछ अधिकारियों ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि जांच के क्रम में दिल्ली पुलिस ने पांच अन्य देशों के कुश्ती संघ/महासंघों को पत्र लिखकर बृजभूषण शरण सिंह द्वारा यौन उत्पीड़न की कथित घटनाओं के संबंध में जानकारी मांगी है, उनके जवाब का इंतजार है। अधिकारियों ने बताया कि जवाब मिलने के बाद पूरक आरोपपत्र दाखिल किए जाएगा। उन्होंने बताया कि टूर्नामेंट के फोटो और वीडियो, मैच के दौरान पहलवान जहां रुकी थीं उन जगहों की सीसीटीवी फुटेज आदि उपलब्ध कराने का अनुरोध करते हुए नोटिस जारी किया गया है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!