अज्ञात कारणों से घर में लगी भीषण आग, एक ही परिवार के 5 बच्चों समेत मां की जलकर मौत

क्राइम रिव्यू: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में एक दिल दहला देने वाला हादसा हो गया। जहां रामकोला नगर पंचायत के वार्ड नम्बर बापू नगर स्थित एक मकान में अज्ञात कारणों से आग लगने में 6 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में एक ही परिवार के 5 बच्चे और उनकी मां शामिल है। घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस और प्रशासन की टीम राहत और बचाव कार्य में जुट गई। वहीं देर रात जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने भी घटनास्थल का जायजा लिया और पीड़ित परिवार को हर संभव मदद की बात कही।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, रामकोला थाना क्षेत्र के उर्दहा गांव में देर रात एक दर्दनाक हादसा देखने को मिला, जिसमें एक सब्जी व्यवसायी का पूरा परिवार काल के गाल में समा गया। जहां तीन सेट के बने हुए घर में नैमी पुत्र सरजू के घर में बीती देर रात करीब 12:30 अज्ञात कारणों से आग लग गई। अभी कोई कुछ समझ पाता तब तक घर में रखा सिलेंडर ब्लास्ट हो गया और आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। टीन सेट के बने घर के परखच्चे उड़ गए और छत लगभग 20 फीट ऊपर पेड़ पर जाकर अटक गई। गांव के लोग इकट्ठा होकर जब तक बचाव कार्य में जुटे तब तक घर में सो रहे लोग आग में बुरी तरह झुलस गए।

घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस और प्रशासन की टीम ग्रामीणों के साथ मिलकर आग पर काबू पाने में जुट गई। तब तक यह लोग आग पर काबू पाते तब तक सब्जी कारोबारी नैमी की पत्नी संगीता उम्र लगभग 38 , बेटी अंकित उम्र 10 साल, लक्ष्मीना उम्र 9 साल ,रीता उम्र 3 साल, गीता उम्र 2 साल, बाबू उम्र 1 साल की जलने से मौत हो गई। पुलिस ने सभी शवों को एंबुलेंस से जिला अस्पताल भेज दिया गया है। जिलाधिकारी रमेश रंजन और एसपी धवल जैसवाल ने मौके का जायजा लिया। SDM कप्तानगंज के साथ राजस्व व पुलिस टीम मौके पर पहुंचकर आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!