एसपी सिंह बघेल का दावा, ज्यादा दिन नहीं चलेगा सपा-कांग्रेस का गठबंधन

क्राइम रिव्यू: विधि और न्याय मंत्रालय से किरन रिजिजू को हटाए जाने के कुछ ही घंटे बाद राज्यमंत्री एसपी सिंह बघेल को स्वास्थ व परिवार कल्याण मंत्रालय में राज्यमंत्री का जिम्मा सौंप दिया गया. राष्ट्रपति भवन की ओर से जारी एक बयान में गुरुवार को ये जानकारी दी. अब स्वास्थ्य मंत्रालय की जिम्मेदारी मिलने पर एसपी सिंह बघेल की प्रतिक्रिया आई है. इस दौरान उन्होंने समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन की अटकलों पर प्रतिक्रिया दी.

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री ने कहा, “मैं स्वास्थ मंत्रालय में सभी से बातचीत कर देशभर में स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर करने की कोशिश रहेगी.” वहीं नए संसद भवन पर प्रतिक्रिया देते हुए मंत्री ने कहा, “नए संसद भवन रिकॉर्ड समय पर बन रहा है इसके लिए पीएम मोदी बधाई के पात्र है. हम सब जो वर्तमान सांसद है उनको भी नए संसद का उद्घाटन होते और उसमें हिस्सा लेने का मौका मिलेगा.”

एसपी सिंह बघेल ने आगे कहा, “वीर सावरकर हमेशा लोगों के लिए प्रेरणदायी रहे हैं और आगे भी रहेंगे.” वहीं दूसरी ओर चुनावी तैयारियों पर बात करते हुए उन्होंने कहा, “यूपी में सुनील बंसल जी का लंबा अनुभव रहा है लिहाजा हमे आगे भी उनके अनुभव का फायदा मिलेगा. लिहाजा पार्टी नेतृत्व ने उनको कार्यक्रम की जिम्मेदारी दी है.”

जबकि कर्नाटक में सीएम के शपथ ग्रहण समारोह में अखिलेश यादव को बुलाये जाने पर केंद्रीय मंत्री ने कहा, “ये सब गठबंधन नहीं होगा और अगर होगा तो बेमेल होगा जो ज्यादा दिन नहीं चलेगा.’ राष्ट्रपति भवन की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सलाह पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने एस पी सिंह बघेल को विधि व न्याय मंत्रालय में राज्यमंत्री के स्थान पर स्वास्थ व परिवार कल्याण मंत्रालय में राज्यमंत्री नियुक्त करने का निर्देश दिया है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!