प्रदेश के 60 जिलों में आज होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने कई जिलों में अलर्ट किया जारी

क्राइम रिव्यू: उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश का कहर जारी है। लगातार हो रही बारिश के कारण नदियों में जलस्तर बढ़ गया है। नदियों के आसपास के इलाकों में पानी भर गया है। प्रदेश के कुछ इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बने हुए है। बारिश के कहर से कई लोगों की जान चली गई है। बारिश को देखते हुए सरकार भी अलर्ट मोड पर आ गई है। वहीं मौसम विभाग ने आज भी प्रदेश के 60 जिलों में बारिश की संभावना जताई है। कई जिलों में विभाग ने बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है।

पिछले कई दिनों से उत्तर भारत में बारिश का कहर देखने को मिल रहा है। बारिश के कारण कई राज्यों में बाढ़ आ गई है। जान और माल का भारी नुकसान हो रहा है। यूपी में भी बारिश का असर देखने को मिल रहा है। नदियां पूरी तरह उफान पर है। यमुना का भी जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर आ गया है। यूपी में बाढ़ का खतरा लगातार बढ़ रहा है। इसी खतरे के बीच विभाग ने आज यानी बुधवार को फिर से भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। विभाग की तरफ से बिजनौर और मुरादाबाद में बहुत भारी बारिश को देखते हुए रेड अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा 5 जिलों में ऑरेंज अलर्ट और 55 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है।

और भी पढ़ें: प्रेमी से शादी करना चाहती थी प्रेमिका, पिता-भाई ने हत्या कर शव नहर में फेंका

इन जिलों में होगी बारिश
मौसम विभाग ने यूपी के अमरोहा, बदायूं, बरेली, पीलीभीत, रामपुर और आसपास के इलाकों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही सहारनपुर, बागपत, मुजफ्फरनगर, मेरठ, गाजियाबाद, नोएडा, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, आगरा, एटा, कासगंज, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, फर्रुखाबाद, शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, उन्नाव, कानपुर देहात, कानपुर नगर, औरैया, कासगंज, हरदोई, श्रावस्ती, बहराइच, गोंडा, बाराबंकी, अमेठी, रायबरेली, प्रतापगढ़, कौशांबी, चित्रकूट, सुल्तानपुर, अयोध्या, बस्ती, सिद्धार्थनगर, संत कबीर नगर, महाराजगंज, कुशीनगर, देवरिया, गोरखपुर, अंबेडकरनगर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, गाजीपुर, जौनपुर, वाराणसी, संत रविदास नगर, मिर्जापुर, सोनभद्र, चंदौली और आसपास के इलाकों येलो अलर्ट जारी किया गया है। विभाग के मुताबिक इन जिलों में भारी बारिश होगी

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!