युवक ने प्रेमिका के परिवार वालों पर जबरन धर्म परिवर्तन कराने का लगाया आरोप, प्रेमिका के पिता सहित 4 गिरफ्तार

क्राइम रिव्यू: नोएडा में एक युवक ने अपनी प्रेमिका के परिवार वालों पर जबरन धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगाया है। पुलिस ने इस सिलसिले में 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। डीसीपी ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में केस दर्ज करने के बाद 4 लोगों को इस मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस के अनुसार गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान नजराना, जमाल, जमील और महरूफ के रूप में हुई है। नजराना प्रेमिका मां और जमाल पिता है। जमाल ने युवक का खतना करवाया और डॉ. महरूफ के अस्पताल में उसका खतना हुआ

एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि फेस- 2 क्षेत्र में एक कारखाने में काम करने वाला विशाल किसी दूसरे धर्म की युवती से प्रेम करता था और दोनों विवाह करना चाहते थे। विशाल बुलंदशहर जिला निवासी है। प्रवक्ता ने बताया कि युवती के परिजन ने विशाल के सामने कथित रूप से शर्त रखी कि उसे विवाह से पहले मुस्लिम धर्म स्वीकार करना होगा और 100 गज का भूखंड खरीदना होगा। उन्होंने बताया कि विशाल ने युवती की मां के कथित रूप से कहने पर 21 जून को खतना करवा लिया, लेकिन वह 100 गज भूखंड नहीं खरीद पाया, जिसके कारण युवती के परिजन विवाह के लिए राजी नहीं हुए।

और भी पढ़ें: डॉक्टर ने पथरी की जगह निकाल दिया महिला का गर्भाशय, कोर्ट के आदेश पर केस दर्ज

आपको बता दें कि प्रवक्ता ने बताया कि इसके बाद विशाल और युवती बुलंदशहर चले गए। उन्होंने बताया कि युवती के परिजन ने बुलंदशहर में जाकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद युवक ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो डालकर अपनी प्रेमिका के परिवार वालों पर उसका जबरन धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगाया।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!