उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल 24 अगस्त से शुरू करेगा व्यापारी स्वाभिमान जागरूकता एवं संकल्प अभियान

अभियान में प्रदेश भर के बाजारों में पैदल मार्च, गोष्ठियो, सम्मेलन, मशाल जुलूस, वाहन रैली, वेबिनारो के माध्यम से व्यापारियों को 2022 के उत्तर प्रदेश के चुनाव में वोट देने के लिए व्यापारियों को जागरूक करेगा आदर्श व्यापार मंडल

क्राइम रिव्यू

लखनऊ। उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल अपने 17वे स्थापना दिवस 24 अगस्त के अवसर पर राजधानी लखनऊ के मोती महल लॉन से “व्यापारी स्वाभिमान जागरूकता एवं संकल्प अभियान” का आगाज करेगा।

उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष संजय गुप्ता ने पत्रकार वार्ता में बताया कि व्यापारी देश और प्रदेश की सरकारों को चलाने की आर्थिक धुरी है। सरकारे जितने भी आर्थिक कार्यक्रम चलाती है उन सभी में राजस्व का संग्रह कर व्यापारियों द्वारा ही सरकार को दिया जाता है। जिसकी वजह से सरकार अपने कार्यक्रमों का संचालन कर पाती है। इसके बावजूद व्यापारियों से संबंधित नीति एवं नियम बनाते समय एवं अन्य अनेक अवसरों पर व्यापारियों की उपेक्षा की जाती है तथा व्यापारियों को जो महत्व मिलना चाहिए, वह नहीं मिलता है। उन्होंने कहा इसका मुख्य कारण यह है कि व्यापारी भी राजनैतिक दलों की जाति धर्म में बांटने की सुनियोजित साजिश का शिकार हो जाता है तथा वोट देते समय बनिया, ब्राह्मण, यादव, दलित, मुस्लिम, पंजाबी, सिख के रूप में वोट देता है। उन्होंने कहा व्यापारी वह वर्ग है जिसमें सभी जाति धर्म के लोग शामिल है तथा व्यापारी से बड़ा वोट बैंक कोई नहीं है। उन्होंने कहा यदि व्यापारी वर्ग जाति धर्म की सोच से ऊपर उठकर व्यापारी बनकर वोट दें तो किसी भी सरकार की हिम्मत व्यापारियों की अनदेखी करने की नहीं होगी।
व्यापारी नेता संजय गुप्ता ने बताया व्यापारियों की समस्याओं का समाधान करने का सबसे मजबूत कदम अपने आप को मजबूत व्यापारी वोट बैंक के रूप में स्थापित करना है। उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल ने निर्णय लिया है कि संगठन पूरे प्रदेश में व्यापारियों को जाति धर्म के खांचे से ऊपर उठकर व्यापारी के रूप में 2022 के चुनाव में वोट देने के लिए जागरूक करेगा। प्रदेश के सभी जिलों में संगठन के पदाधिकारियों द्वारा छोटे-छोटे व्यापारी सम्मेलन, गोष्ठी, पैदल मार्च मशाल जुलूस ,वाहन रैली वेबीनार आदि कर के व्यापारियों को व्यापारी बनकर वोट देने के लिए जागरूक किया जाएगा। इस अभियान की शुरुआत 24 अगस्त से होगी।
पत्रकार वार्ता में संगठन के प्रदेश कोषाध्यक्ष मोहम्मद अफजल, प्रदेश उपाध्यक्ष अविनाश त्रिपाठी, लखनऊ नगर अध्यक्ष हरजिंदर सिंह, लखनऊ महामंत्री विजय कुमार, ट्रांस गोमती अध्यक्ष अनिरुद्ध निगम ,ट्रांस गोमती प्रभारी मनीष पांडे आदि व्यापारी नेता मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!