जब पीएम मोदी का नंबर आया तो लगवाया स्वदेशी टीका, देश की जनता को दिया बड़ा संन्देश

प्रधानमंत्री ने भारत बायोटेक के टीके ‘कोवैक्सीन’ की ली पहली डोज, एम्स दिल्ली के निदेशक बोले, पीएम मेड इन इंडिया वैक्सीन लगवाई, लोगों में पॉजिटिव संन्देश जाएगा

क्राइम रिव्यू
नई दिल्ली। देश भर में आज से कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण का आगाज हो चुका है और इसका शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार सुबह दिल्ली के एम्स में कोरोना वैक्सीन यानी भारत बायोटेक के टीके ‘कोवैक्सीन’ की पहली डोज लगवाई। वैक्सीन लगवाने के बाद पीएम मोदी ने अपील की है कि इस चरण में चुने गए लोग वैक्सीन जरूर लगवाएं।
पीएम मोदी ने स्वदेशी टीका लगवाकर देश की जनता को बड़ा संदेश दिया है। प्रधानमंत्री ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट के माध्यम से लोगों को मैसेज दिया है कि बिना संकोच वे टीका लगवाएं। आम जनता के मन में जो संदेह था, इसको दूर करते हुए पीएम मोदी ने एम्स में टीका लिया। आपको बता दें सोमवार से टीकाकरण का दूसरा फेज शुरू हो चुका है। इसमें जिनकी उम्र 60 साल है उनके साथ-साथ 45 से 59 साल तक के उन लोगों को भी कोरोना टीका लगाया जाएगा जो गंभीर बीमारियों से ग्रसित हैं।
एम्स दिल्ली के निदेशक रणदीप गुलेरिया ने प्रधानमंत्री के वैक्सीन लगाने के बाद कहा कि उन्होंने मेड इन इंडिया वैक्सीन लगवाई, पीएम के टीका लगाने से लोगों में पॉजिटिव संदेश जाएगा। उन्होंने कहा, “पीएम ने कहा कि ये गर्व का मौका है। लोगों ने जो शक जाहिर किया था, लेकिन इस पर अब सब क्लियर हो गया है। पीएम मोदी सुबह 6-6:30 बजे ही आकर वैक्सीन लगा ली, ताकि लोगों को दिक्कत ना हो।
वैक्सीन लगवाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, “एम्स में कोविड-19 वैक्सीन का पहला डोज लिया। हमारे डॉक्टर्स और वैज्ञानिकों ने कम समय में कोविड-19 के खिलाफ वैश्विक लड़ाई को मजबूत करने में शानदार काम किया। मैं उन सबसे वैक्सीन लगवाने की अपील करता हूं, जो योग्य हैं। आएं, भारत को कोविड-19 से मुक्त करें।”
रणदीप गुलेरिया ने कहा कि वैक्सीनेशन अभियान में अब तेजी आ जाएगी। उन्होंने कहा, “बहुत तेजी से लोग वैक्सीन लगवाएंगे। यह PM की तरफ से बहुत बड़ा संदेश था। उन्होंने (पीएम ने) सबको धन्यवाद दिया और कहा कि यह देश के लिए गर्व का मौका है कि वैक्सीन अपने देश में बन रही है।”

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!