डीपीएस जानकीपुरम में समर कैंप के समापन पर बच्चों संग अभिभावकों ने उठाया भरपूर आनंद

सछात्रों द्वारा प्रस्तुत क्ले मॉडलिंग, फैब्रिक प्रिंटिंग, आर्ट, क्राफ्ट और कैलीग्राफी की प्रदर्शनी ने अभिभावकों का मन मोहा

क्राइम रिव्यू
लखनऊ। दिल्ली पब्लिक स्कूल जानकीपुरम में 11 दिवसीय समर कैंप के समापन पर ग्रांड फिनाले का आयोजन किया गया। जिसमें बच्चों संग अभिभावको ने जमकर आनन्द उठाया। बच्चों के साथ मस्ती करके अभिभावको के बचपन की यादें ताजा हो गई।
11 दिनों तक चले समर कैंप में बच्चों ने तैराकी, बास्केट बॉल, क्रिकेट, स्केटिंग, नृत्य, संगीत, कुकिंग विदाउट फायर, मेडिटेशन, योग, आर्ट, क्राफ्ट, क्लेमाडलिग, फेब्रिक पेंटिंग,कैली ग्राफी, संस्कारशाला जैसी अनेक गतिविधियों में बढ़ चढ़कर भाग लिया। समर कैंप के समापन पर छात्रों द्वारा प्रस्तुत क्ले मॉडलिंग, फैब्रिक प्रिंटिंग, आर्ट, क्राफ्ट और कैलीग्राफी की प्रदर्शनी ने अभिभावकों का मन मोह लिया। उन्होंने कुम्हार के चाक पर अपनी अंगुलियां फेरी। बच्चों की गतिविधियों को देख अभिभावक भी अपने को रोक ना सके और खो-खो, क्रिकेट नृत्य, संगीत, आदि में बच्चों संग शामिल होकर बचपन के दिनों का सजीव अनुभव किया।
कार्यक्रम के अंत में सभी प्रतियोगियों को प्रमाण पत्र वितरित करते हुए विद्यालय की प्रधानाचार्या सुश्री नीरू भास्कर ने बच्चों के प्रतिभा और प्रयास की भूरि भूरि प्रशंसा की। भविष्य में उनके समग्र विकास के लिए, उनकी प्रतिभा को निखारने के लिए ऐसे कार्यक्रमों को अलग तरीक़ा बताया। उन्होंने कहा कि यह ऐसा तरीका है जिसमें बच्चे स्वतंत्रत भाव से पूर्ण विश्वास के साथ कार्य करके सीखते हैं।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!