राजकीय बालिका इण्टर काॅलेज विकास नगर में ” सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी : चुनौती एवं संभावनाएँ” विषय पर कार्यशाला 20 नवंबर को

कार्यशाला में कोई भी छात्र, स्कूल व अभिभावक हो सकेंगे शामिल

क्राइम रिव्यू

लखनऊ। राजकीय बालिका इण्टर काॅलेज विकास नगर में ” सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी : चुनौती एवं संभावनाएँ ” विषय पर 20 नवम्बर को एक सेमिनार का आयोजन किया जा रहा है। यह कार्यक्रम गौतम बुद्धा ग्रामीण विकास फाउंडेशन, नई दिल्ली व राजकीय बालिका इण्टर काॅलेज विकास नगर के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित होगा। यह जानकारी शुक्रवार को फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष बिलास कुमार व कॉलेज की प्राचार्या कुसुम वर्मा ने एक पत्रकार वार्ता में दी।

फाउंडेशन के बिलास कुमार ने बताया कि कार्यशाला का उद्देश्य छात्र- छात्राओं को सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी के लिए उचित मार्गदर्शन उपलब्ध करवाना है।
कार्यक्रम का उद्घाटन नालंदा खुला विश्वविद्यालय एवं पटना विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति प्रो डाॅ रासबिहारी प्रसाद सिंह करेंगे। जबकि वक्ता के रूप में गिरिवर दयाल सिंह (आईएएस), अजय सिंह (आईआरएस), जयनाथ वर्मा (आईआरएस), अजय कुमार (आईआरएस), डाॅ शिवशंकर यादव (आईआरएस) छात्र छात्राओं का मार्गदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा कि फाउंडेशन आगे भी इस तरह की कार्यशाला का आयोजन करके विद्यार्थियों का मार्गदर्शन करेगा।

कॉलेज की प्राचार्या कुसुम वर्मा ने बताया कि कार्यशाला दोपहर 12:30 बजे शुरू होगी। सबसे पहले कॉलेज के छात्राओं द्वारा बनाये गये विज्ञान के माॅडलो की प्रदर्शनी का उद्घाटन होगा। तत्पश्चात छात्राएं सरस्वती वन्दना तथा स्वागत गीत गाकर अतिथियों का स्वागत करेंगी। इसके बाद छात्राओं द्वारा एक नाटक “डाकू रत्नाकर से वाल्मीकि तक का सफ़र ” का मंचन किया जाएगा। प्राचार्या ने बताया कि कार्यशाला में कोई भी स्कूल, छात्र – छात्राएं व उनके अभिभावक हिस्सा ले सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!